... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : SDM ने किया औचक निरीक्षण,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नदारद मिले आरएमए व सुपरवाईजर,BMO ने मांगा स्पष्टीकरण, SDM ने कर्मचारियों को जिम्मेदारी से अपने कर्तव्य के निर्वहन का दिया निर्देश।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : SDM ने किया औचक निरीक्षण,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नदारद मिले आरएमए व सुपरवाईजर,BMO ने मांगा स्पष्टीकरण, SDM ने कर्मचारियों को जिम्मेदारी से अपने कर्तव्य के निर्वहन का दिया निर्देश।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,06 जून 2023

जशपुर के बगीचा विकासखंड में लगातार स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के मद्देनजर एसडीएम आरपी चौहान ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडरापाठ का औचक निरीक्षण किया जहां आरएमए व सुपरवाईजर नदारद मिले।एसडीएम ने बीएमओ को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश दिया।बीएमओ ने संबंधित कर्मचारियों से स्पष्टीकरण जवाब मांगा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को विकासखण्ड बगीचा अंतर्गत् प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पण्ड्रापाठ में दिनांक 06.06.2022 को आरपी चौहान,अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) बगीचा के द्वारा आकस्मिक निरीक्षण किया गया। जिसमें 28.05.2023 से उक्त दिवस तक केपी प्रजापति,सुपरवाईजर अनुपस्थित पाये गये।वहीं कृष्ण कुमार वर्मा (RMA) प्रा०स्वा०केन्द्र पण्ड्रापाठ,उक्त दिवस को दैनिक उपस्थिति पंजी में हस्ताक्षर करने के बाद सूरजपुर चले गये।बिना पूर्व सूचना / आवेदन पत्र के बिना अनुपस्थित रहना, अपने कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही की श्रेणी में आता है जो कि छ०ग० सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के विपरीत है।

बीएमओ बगीचा ने अनुपस्थित रहने का उचित कारण सहित 3 दिवस के अंदर अधोहस्ताक्षरकर्ता के समक्ष स्वयं उपस्थित होकर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। पत्र का जवाब संतोषप्रद नहीं मिलने अथवा जवाब प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु उच्च अधिकारियों को पत्र लिखे जाने की बात कही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब