... Exclusive ब्रेकिंग जशपुर -पेयजल की समस्या को लेकर पहाड़ी कोरवाओं ने किया चक्काजाम,आजादी के बाद से अब तक नहीं दिखा विकास, पेयजल की समस्या से जूझ रहे विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोग,सड़क में खाली बर्तन लेकर जलाए चूल्हे,कर रहे मूलभूत सुविधाओं की मांग।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Exclusive ब्रेकिंग जशपुर -पेयजल की समस्या को लेकर पहाड़ी कोरवाओं ने किया चक्काजाम,आजादी के बाद से अब तक नहीं दिखा विकास, पेयजल की समस्या से जूझ रहे विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोग,सड़क में खाली बर्तन लेकर जलाए चूल्हे,कर रहे मूलभूत सुविधाओं की मांग।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,02 जुलाई 2021

By योगेश थवाईत

जशपुर जिले में पेयजल की समस्या को लेकर पहाड़ी कोरवाओं ने चक्काजाम कर दिया है।आजादी के बाद से अब तक ये मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।सड़क पर चूल्हा जलाकर इन्होंने खाली बर्तन रखा है और शासन प्रशासन को जगाने का प्रयास कर रहे हैं।दरअसल आजादी के बाद से ये विकास की बाट जोह रहे हैं अब तक इन्हें पेयजल जैसी मूलभूत सुविधा भी नहीं मिल पाई है।

मामला है बगीचा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत बहोरा के ग्राम जोलबोदारा का जहां लगभग 50 की संख्या में पहाड़ी कोरवा परिवार रहते हैं।लगभग ढाई किलोमीटर से ढोढ़ी का पानी ये लेकर आते हैं अब बरसात होने के कारण ढोढ़ी का पानी गंदा हो गया है लिहाजा अब इनके सामने पेयजल का संकट आ गया है।कई बार मांग करने के बाद भी न तो सड़क बनी न पेयजल की व्यवस्था हुई।जिससे परेशान होकर अब पहाड़ी कोरवाओं ने सन्ना बगीचा मुख्य मार्ग को बहोरा के पास चक्का जाम कर दिया है।

पेयजल की समस्या से जूझ रहे विशेष पिछड़ी जनजाति वर्ग के लोगों ने सड़क में खाली बर्तन लेकर चूल्हे जलाए हैं और मूलभूत सुविधाओं की मांग कर रहे हैं।

जिला कलेक्टर महादेव कावरे ने बताया कि तत्काल ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए गए हैं।फिलहाल धारा 144 लगी हुई है चक्काजाम करना उचित नहीं है।ग्रामीणों को समझाईश दी जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब