... BREAKING पत्रवार्ता :रायपुर में बनेगा देश का "एवीएशन हब" CM भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से की मुलाकात,बिलासपुर जगदलपुर से उड़ान सेवा की तारीख़ तय

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

BREAKING पत्रवार्ता :रायपुर में बनेगा देश का "एवीएशन हब" CM भूपेश बघेल ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से की मुलाकात,बिलासपुर जगदलपुर से उड़ान सेवा की तारीख़ तय



रायपुर,टीम पत्रवार्ता,13 सितम्बर 2019

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से मुलाकात कर रायपुर को ‘एवीएशन हब‘ बनाने का आग्रह किया। उन्होंने केंद्रीय मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि रायपुर भौगोलिक दृष्टि से देश के सभी दिशाओं से जुड़ा हुआ है। वर्तमान में देश के प्रमुख 11 नगरों से रायपुर का सीधा संपर्क है और प्रतिदिन 24 उड़ाने रायपुर एयरपोर्ट से संचालित होती हैं।   

श्री बघेल ने केंद्र सरकार से रायपुर को एविएशन हब घोषित कर इसके लिए आवश्यक बजटीय प्रावधान करने की मांग की।उन्होंने बताया कि रायपुर एयरपोर्ट देश में एक धूरी की तरह है। यह 6 पड़ोसी राज्यों से जुड़ा है।

हाल ही में इसे आधुनिकतम किया गया है। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री की बात को गंभीरता से सुनते हुए उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बिलासपुर और जगदलपुर से उड़ान सेवा प्रारंभ किए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि,इस संबंध में कार्य प्रगति पर है और नवम्बर-दिसम्बर तक जगदलपुर से विमान सेवा प्रारंभ हो जाएगी।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब