Recents in Beach


चुनावी समर: देश का विकास और घोषणा पत्र के वायदों से बचने के लिए भाजपा राष्ट्र्‌वाद और झूठे प्रलाप कर जनता का ध्यान भटका रही - अटल


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) बिल्हा विधानसभा के डेढ़ दर्जन गांवों और बोदरी नगर पंचायत में जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने समर्थन मांगते हुए कहा कि भाजपा व मोदी सरकार देश का विकास और घोषणा पत्र के वायदों से बचने के लिए राष्ट्र्‌वाद और झूठे प्रलाप कर जनता का ध्यान भटकाना चाहती है। अच्छे दिन, झूठे वायदे और जुमलेबाजी कर जनता को गुमराह करने का प्रयास करने वाले उपहास उड़ाते थे कि किसानों की कर्ज माफी नहीं हो सकती । कांग्रेस सरकार ने यह काम किसान पुत्र व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में करके दिखाया।


कांग्रेस प्रत्याशी श्रीवास्तव ने गुरुवार को हाईकोर्ट में अधिवक्ताओं से जनसंपर्क शुरू करते हुए कहा कि विभिन्न विचारधाराओं और अभिव्यक्ति की आजादी का पोषण ही असली लोकतंत्र है। प्रधानमंत्री या सरकार से सवाल पूछना लोकतंत्र में कहीं से भी देशद्रोह या राजद्रोह की श्रेणी में नहीं आता। हमारे पुरखों ने अपने प्राणों की आहुती देकर जिस अखंड भारत का निर्माण किया है उसे विश्व की महान शक्ति के साथ शांति और भाईचारे की मिसाल हम सबको बनाना है। यह आम चुनाव देशए लोकतंत्र और संविधान की रक्षा का चुनाव है। गांव, गरीब, किसान और बेरोजगारों के लिए ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं । इसी तरह अधिवक्ता साथियों सहित सभी वर्गों के लिए प्रदेश में काम होगा आप सभी दिल्ली में भी बिलासपुर व छत्तीसगढ की आवाज बुलंद करने के लिए अपना समर्थन व आर्शीवाद दें।

वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष दिवाकर दुबे व पार्षदों के नेतृत्व में बोदरीवासियों ने जोरदार स्वागत किया। मंगला पासीद के ग्रामीणों ने कांग्रेस प्रत्याशी का स्वागत करते हुए किसानों की कर्ज माफी, 2500 रुपये प्रति क्विंटल समर्थन मूल्य के लिए कांग्रेस सरकार का आभार जताते हुए दिल्ली में भी कांग्रेस सरकार बनाने का संकल्प लेते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने कहा कि कांग्रेस ने किसानों के हित में ऐतिहासिक फैसले लेकर बड़े मिथकों को तोड़ा है। पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र शुक्ला ने कहा कि बिलासपुर लोकसभा में कांग्रेस को विजय दिलाने पर हमें विकास के लिए दिल्ली तक बल मिलेगा। प्रदेश में भाजपा की जो स्थिति हुई है वही स्थिति बिल्हा क्षेत्र में भी करना है। 


पूर्व विधायक सियाराम कौशिक ने कहा कि कांग्रेस सवर्णों, पिछड़ों और दलितों सहित गरीबों के हितों के लिए कार्य करने वाली पार्टी है। देश की मुख्यधारा में सभी वर्गों और धर्मों को जोड़कर सर्वांगीण विकास करना चाहती है। वरिष्ठ कांग्रेसी राकेश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने देश की रीढ़ किसानों को मजबूत करने का संकल्प लिया है। समाज के अंतिम व्यक्ति तक को संरक्षण व पोषण सरकार का दायित्व है इसलिए कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार को मिटाने सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार, रोजगार का अधिकार के बाद अब न्यूनतम आय योजना का अधिकार न्याय देने जा रही है।

Post a Comment

0 Comments