Recents in Beach


सियासत:- खुड़िया गढ़ से राज्यसभा सांसद व राजा रणविजय सिंहदेव ने किया चुनावी शंखनाद।कोरवा व अहीर समाज ने कंधे से कंधा मिलाकर दिया समर्थन।कोरवा समाज के जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही दिक्कत को लेकर समस्या आई सामने।



जशपुर(पत्रवार्ता) आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजा व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंहदेव चुनावी दौरे में मां खुड़िया के शक्तिपीठ छिछली पंहुचे जहां उन्होंने कोरवा समाज के वरिष्ठ कार्यकर्ता जगन राम कोरवा के घर में ग्रामीणों से मुलाकात की।

यहां कोरवा समाज के साथ अहीर समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।जिन्होंने एक मत से अपना पूरा साथ देने का वादा किया।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता दिलीप सिन्हा ने कहा कि 1980 के दशक से बीजेपी को यहां की जनता जीत दिलाते आ रही है।स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव ने जिस प्रकार अपने परिश्रम से बीजेपी को शिखर पर पंहुचाया है उसे अक्षुण्ण बनाये रखना है।जिस प्रकार जूदेव जी के सम्मान के लिए सभी ने एकजुटता के साथ हमेशा बीजेपी का साथ दिया है उस साथ को हमेशा बनाए रखना है और आगामी चुनाव में भी बिना किसी भय प्रलोभन के अपने मत का सही उपयोग करना है।


जशपुर रियासत के राजा व राज्यसभा सांसद रणविजय सिंहदेव स्वयं पूरे दल बल के साथ छिछली पंहुचे जहां उन्होंने ग्रामीणों से सहर्ष मुलाकात कर रमन सरकार की योजनाओं को समझाते हुए उन्होंने फिर से सरकार बनाने की बात कही।

बीजेपी के जिला महामंत्री शंकर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि अपने मूछों पर ताव देकर अपने मुछ को दांव पर लगाने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव ने छत्तीशगढ़ में डंके की चोट पर सरकार बनाई।उनके मेहनत को यूं ही बरबाद होने नहीं देना है।

उन्होंने बताया कि बीजेपी से बगावत करने वाले प्रदीप नारायण सिंह को पार्टी ने महत्व देते हुए पिछले 10 वर्षों तक जनपद पंचायत का अध्यक्ष बनाकर रखा गया। इसके बावजूद उन्होंने अपने क्षेत्र के लिए कोई उल्लेखनीय कार्य अपने समाज के लिए नहीं किया।

अब यह स्थिति है कि वे पार्टी से बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रुप मे चुनाव लड़ रहे हैं।उन्होंने कहा कि स्वजनों से मतभेद मनभेद हो सकता है पर पार्टी से नाराजगी नहीं होनी चाहिए।हम सबको मिलकर पार्टी का साथ देना है।

राज्यसभा सांसद रणविजय सिंहदेव ने ग्रामीणों के साथ अपने मन की बात की उन्होंने जशपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी प्रदीप नारायण सिंह को अपने परिवार का सदस्य बताया पर पार्टी से बगावत किये जाने पर उन्होंने दुःख व्यक्त किया।


एक ओर पारिवारिक सम्बद्ध दूसरी ओर पार्टी संगठन का कार्य ऐसी परिस्थिति में उनके सामने दुविधा की स्थिति निर्मित हो गई है।बावजूद इसके संगठन के कार्य को सर्वोपरि मानते हुए उन्होंने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के योगदान को याद करते हुए पार्टी के हित मे कार्य करने की बात कही।जिसपर कोरवा व अहीर समाज के लोगों ने पूरा साथ देने का वादा किया।

जगन कोरवा के साथ समाज के अन्य सदस्यों ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही दिक्कत को लेकर राज्यसभा सांसद रणविजय सिंह के समक्ष अपनी बात रखी।जिसपर उन्होंने जल्द इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास किये जाने की बात कही।पहाड़ी,दिहाड़ी कोरवा के मतभेद को उन्होंने समझा और इस दिशा में हर संभव मदद करने की बात कही।

जनसंपर्क कार्यक्रम में रणविजय सिंहदेव के साथ उनके पुत्र आर्य प्रताप पार्टी कार्यकर्ता,आनंद जैन,संजय गुप्ता,राहुल गुप्ता समेत वरिष्ठ भाजपाई शंकर गुप्ता,दिलीप सिन्हा, राजकुमार अग्रवाल,भगवान गुप्ता, अनिल जायसवाल,अशोक यादव समेत अन्य कार्यकर्ता व सामाजिक लोग उपस्थित रहे।



Post a Comment

0 Comments