... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : CM के निर्देश के बाद बनी प्रदेश स्तरीय जाँच समिति,शुरु हुई घटिया निर्माण की जांच,राज्य स्तरीय टीम करेगी पुल निर्माण की जांच,7 दिवस के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश,ठेकेदार के काम की गुणवत्ता समेत विभागीय तकनिकी खामियों की होगी जाँच,ढलाई के दौरान गिरा था स्लैब,घायल हुए थे मजदुर

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : CM के निर्देश के बाद बनी प्रदेश स्तरीय जाँच समिति,शुरु हुई घटिया निर्माण की जांच,राज्य स्तरीय टीम करेगी पुल निर्माण की जांच,7 दिवस के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश,ठेकेदार के काम की गुणवत्ता समेत विभागीय तकनिकी खामियों की होगी जाँच,ढलाई के दौरान गिरा था स्लैब,घायल हुए थे मजदुर

 

जशपुर.टीम पत्रवार्ता,31 जनवरी 2024

BY योगेश थवाईत 

नारायणपुर रजौटी मार्ग पर गोतापारा में ढलाई के दौरान पुल का स्लैब गिर जाने के मामले में राज्य स्तरीय जाँच टीम का गठन किया गया है।जाँच टीम को आगामी सात दिवस के अंदर जांच रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।ठेकेदार के कार्य की गुणवत्ता  समेत विभागीय तकनिकी खामियों की बारीकी से जाँच होगी और यह तय किया जाएगा कि ढलाई के दौरान स्लैब क्यूँ गिरा ?

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता केके पीपरी ने जशपुर जिले के नारायणपुर रजौटी मार्ग पर गोतापारा में निर्माणाधीन पुल के एक हिस्सा गिरने के कारण एवं दोषी अधिकारी-कर्मचारी एवं ठेकेदार का उत्तरदायित्व का निर्धारण हेतु जांच दल गठित किया है। 

जांच दल में कौन कौन शामिल 

एमएल. उरांव,मुख्य अभियंता, लो.नि.वि. सेतु परिक्षेत्र रायपुर,

केपी संत,अधीक्षण अभियंता, लो.नि.वि., मंडल अंबिकापुर, 

केके पाल, कार्यपालन अभियंता, कार्यालय लो.नि.वि. सेतु मंडल रायपुर 

केके यादव,अनुविभागीय अधिकारी, लो.नि.वि., सेतु उपसंभाग रायपुर 

जांच दल को 07 दिनों के अंदर कार्यस्थल का निरीक्षण कर सेतु निर्माण कार्य के ड्राइंग-डिजाईन का अवलोकन, निर्माण कार्य में उपयोग की जा रही निर्माण सामग्री की गुणवत्ता की जांच, क्षतिग्रस्त कांक्रीट के टेस्ट इत्यादि कर  विस्तृत जांच प्रतिवेदन 07 दिवस के अंदर प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के नारायणपुर रजौटी मार्ग पर गोतापारा में निर्माणाधीन पुल के एक हिस्सा गिरने की जानकारी मीडिया के माध्यम से सामने आई थी। निर्माणाधीन पुल का कार्य लोक निर्माण विभाग सेतु संभाग अंबिकापुर द्वारा कराया जा रहा है। उक्त पुल के निर्माण के दौरान क्षतिग्रस्त स्लैब के फोटोग्राफ्स देखने से ज्ञात होता है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी थी। जिस हेतु निर्माणाधीन पुल के स्लैब के गिरने के कारण के लिए जांच टीम गठित किया गया है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब