... सरोकार :"शहीद परिवारों का सम्मान व सतत सहयोग हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी - विधायक विनय भगत,जिले के कलेक्टर व SP ने कहा "हर कदम पर शहीद परिवारों के साथ " गरिमामयी सम्मान समारोह में शहीदों को किया गया याद।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सरोकार :"शहीद परिवारों का सम्मान व सतत सहयोग हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी - विधायक विनय भगत,जिले के कलेक्टर व SP ने कहा "हर कदम पर शहीद परिवारों के साथ " गरिमामयी सम्मान समारोह में शहीदों को किया गया याद।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,13 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के 53 शहीद परिवारों को जिला पुलिस प्रशासन ने कलेक्ट्रेट स्थित मंत्रणा कक्ष में सम्मान समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया। यहां जशपुर विधायक विनय  भगत,कलेक्टर रितेश अग्रवाल,जिला पुलिस अधीक्षक डी रविशंकर,जिला सीईओ जितेंद्र यादव, समेत अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने शहीद परिवारों को सम्मानित किया।इस अवसर पर डीजे अनिता डहरिया,फैमिली कोर्ट की जज श्रीमती विजया व एडीजे उपस्थित रहे।

एसपी डी रविशंकर ने शहीद परिवारों को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश की सुरक्षा के लिए प्राणों की आहुति करने वाले वीर शहीदों के परिवार जनों के सतत संरक्षण व संवर्धन के लिए 13 अगस्त के दिन राज्य सरकार के निर्देश पर शहीद सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।उन्होंने बताया कि प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर शहीदों के सम्मान का यह कार्यक्रम पूर्णतः शहीद परिवार के सहयोग के लिए है।सतत शहीद परिवारों के साथ संपर्क बनाकर उनके भावी जीवन को सदृश व सशक्त बनाना हम सबका लक्ष्य है।उन्होंने समाज के हर वर्ग से आगे आकर शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदनशील रहने व सहयोग करने की अपील की।

जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज का दिन साल की एक तारीख बनकर न रहे।जशपुर जिले का गौरवशाली इतिहास रहा है जहां 1966 व उससे पूर्व में भी शहीद हुए जवानों का परिवार आज भी मौजूद है।उन्होंने यहां उपस्थित 53 शहीद परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनके साथ हर कदम पर उनके सहयोग कलके लिए शासन प्रशासन खड़ा है।सभी से अपील करते हुए कलेक्टर ने  कहा कि अपनी वाणी,आचरण व कार्य मे राष्ट्रहित का भाव जागृत करना होगा तब आजादी के अमृत महोत्सव में हम शहीद परिवारों को सच्ची श्रद्धांजलि दी सकते हैं।

अनिता डहरिया ने शहीद परिवारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा शहीद परिवारों की सुविधा का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।हम सबको वीर जवानों का बलिदान हमेशा याद रखना चाहिए।उनके बलिदान के कारण आज हम सभी स्वतंत्र व निर्भीक होकर सुख,अमन,चैन के साथ जीवन जी रहे हैं।


जशपुर विधायक विनय भगत ने वीर जवानों को याद करते हुए कहा कि देश के हर क्षेत्र में जशपुर के जवान कार्यरत हैं जो हम सबके लिए गर्व का विषय है।उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि शहादत के बाद शहीद परिवारों के प्रति हम सबकी अहम जिम्मेदारी बनती है कि हम सभी उन परिवारों के साथ सतत सहयोग के भाव के साथ खड़े हों।उन्होंने हर क्षेत्र में शहीद स्मारक बनाए जाने की बात कही। 

जिला पंचायत सीईओ जितेंद्र यादव ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद परिवारों के प्रति हमारी संवेदना ऐसी हो कि हम उस परिवार को उनके पैरों पर खड़े कर सकें।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब