... जिला पंचायत सीईओ ने ली TL की बैठक जिले में प्रिकॉशन डोज एवं आयुष्मान कार्ड निर्माण में प्रगति लाने के दिए निर्देश, गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं खाद निर्माण में तेजी लाने हेतु अधिकारियों को किया निर्देशित

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

जिला पंचायत सीईओ ने ली TL की बैठक जिले में प्रिकॉशन डोज एवं आयुष्मान कार्ड निर्माण में प्रगति लाने के दिए निर्देश, गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं खाद निर्माण में तेजी लाने हेतु अधिकारियों को किया निर्देशित

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 जुलाई 2022

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत जितेंद्र यादव द्वारा आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली गई। उन्होंने सभी अधिकारियों को नियमित रूप से फील्ड विजिट करने एवं योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वनमण्डलाधिकारी जितेन्द्र उपाध्याय,अपर कलेक्टर आईएल. ठाकुर,समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में सीईओ द्वारा जिले में वैक्सीनेशन, पौधरोपण, गौठानों में गोबर खरीदी, जाति प्रमाण-पत्र व आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रगति सहित अन्य योजनाओं की विस्तार से समीक्षा की।सीईओ श्री यादव ने जिले में बूस्टर डोज लगवाने की स्थिति की जानकारी लेते हुए पूरे जिले में टीका करण मे प्रगति लाने के निर्देश दिए। इस हेतु उन्होंने माइक्रो प्लान तैयार करने के लिए कहा साथ ही सभी शासकीय कार्यालय, कॉलेज, स्कूल, बैंक सहित अन्य पब्लिक स्थानों में कैम्प के माध्यम से टीकाकरण करने की बात कही। 

जिला पंचायत सीईओ जितेंद्र  यादव ने सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ को नियमित रूप से अपने क्षेत्र का भ्रमण कर योजनाओं की क्रियान्वयन की जानकारी लेने के लिए कहा। साथ ही अपने स्तर पर  खण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेने की बात कही। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस हेतु व्यक्तिगत रुचि लेकर कार्य करने के लिए निर्देशित किया।

सीईओ ने जिले में चल रहे वृक्षारोपण की विभागवार जानकारी लेते हुए सभी विभाग को समय पर लक्ष्यानुसार पौधारोपण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी पात्र व्यक्तियों का शत प्रतिशत आयुष्मान कार्ड एवं जाति प्रमाण पत्र अभियान चलाकर पूर्ण करने के लिए कहा।  उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित नहीं रहना चाहिए। श्री यादव ने गौठानों में गोबर खरीदी एवं खाद निर्माण की स्थिति की जानकारी लेते हुए सभी गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने एवं खाद निर्माण में तेजी लाने के लिए कहा। 

उन्होंने जिले में सक्रिय गौठानों की संख्या बढाने एवं महिला समूह की आय बढ़ाने हेतु गंभीरता से कार्य करने के लिए कहा। इस हेतु गौठान के नोडल अधिकारियों को गंभीरता से ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को किसानों को धान के बदले अन्य फसल लेने, केसीसी योजना का लाभ लेने हेतु प्रोत्साहित करने के लिए कहा। इस दौरान सीईओ ने अधिकारियों से समय सीमा के लंबित प्रकरणों को समीक्षा करते हुए सभी प्रकरणों को निर्धारित समयावधि में अनिवार्य रूप से निराकरण करने करने के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब