... ब्रेकिंग पत्रवार्ता :"पहाड़ी कोरवा" की मौत के बाद गरमाई सियासत,BJP ने सरकार समेत स्वास्थ्य मंत्री को घेरा,उल्टी दस्त से 1 मौत के बाद प्रशासन अलर्ट,कलेक्टर,विधायक,सांसद आज पंहुचेंगे सरधापाठ....मेडीकल टीम सतर्क,सचिव को हटाया गया।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता :"पहाड़ी कोरवा" की मौत के बाद गरमाई सियासत,BJP ने सरकार समेत स्वास्थ्य मंत्री को घेरा,उल्टी दस्त से 1 मौत के बाद प्रशासन अलर्ट,कलेक्टर,विधायक,सांसद आज पंहुचेंगे सरधापाठ....मेडीकल टीम सतर्क,सचिव को हटाया गया।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 अक्टूबर 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा जनपद पंचायत अंतर्गत सरधापाठ के पकरीटोला में 2 दिन पहले एक पहाड़ी कोरवा परिवार के सदस्य की उल्टी दस्त से मौत के बाद जिले की सियासत गरमा गई है।बीजेपी ने सरकार समेत स्वास्थ्य मंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।मामले की जानकारी मिलते ही जशपुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने तत्काल प्रशासनिक अमले को अलर्ट किया है।गांव में मेडिकल टीम भेजकर सर्वे कराया जा रहा है।वहीं खबर है कि विधायक विनय भगत समेत सांसद गोमती साय आज प्रभावित गांव का दौरा करने वाले हैं।

बीजेपी नेता मुकेश शर्मा ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि पिछले 1 हफ्ते में 4 पहाड़ी कोरवाओं की मौत हुई है वहीं पिछले 10 माह में यह आंकड़ा 15 के पार जा चुका है।ऐसे में पहाड़ी कोरवाओं की लगातार मौत चिंता का विषय है।उन्होंने प्रदेश के सीएम व स्वास्थ्य मंत्री को घेरते हुए पीड़ित परिवारों को 20 लाख मुआवजे की मांग की है।

बीजेपी नेता अशोक यादव ने बताया कि ग्राम पंचायत में सरपंच सचिव की हमेशा लापरवाही रही है।उन्होंने बताया कि पहाड़ी कोरवा समेत अन्य वर्ग के लगभग 18 लोगों की मौत पिछले 10 महीनों में हुई है जिनमें से बहुतों को श्रद्धांजलि राशि भी नहीं दी गई।ठुठी/गोसाईं,पिरली/महरु,चंद्रर/ मड़वारी,शिवलाल/मड़वारी,आनंद/मोहन,लेंगड़ी/डोंगस,सनियो/भस्का,सझिया/लेटे,सुरती/जेहला,जेहला/टंगना,उर्मिला/उदरा,बुल्कु/टंगना,रतनु/रोन्हा,जगेश्वर/बोखो,मनियारो/बोखो,टहलु सुंदरा,फुलेश्वरी/ रामजित,बुधमनी/ बलराम का नाम उन्होंने बताया जिनके परिवार को सहायता राशि देने की मांग उन्होंने की है।

पंचायत के पैसे का हुआ दुरुपयोग

सरधापाठ पंचायत में 14वें वित्त की राशि में भी अनियमितता की शिकायत की गई है जिसमें सचिव के द्वारा लाखों रुपए आहरित किए जाने की खबर है।ग्रामीणों का कहना है कि जो राशि जल एवं स्वच्छता में खर्च की जानी थी वह निर्माण के नाम से आहरित कर ली गई।मामले को गंभीरता से लेते हुए जनपद सीईओ विनोद सिंह ने यहां पदस्थ सचिव को हटाते हुए दूसरे सचिव को जिम्मेदारी दी है।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब