Recents in Beach


BREAKING पत्रवार्ता : "सरकार आपसे और हमसे बनती है,हम सरकार से नहीं" "कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरु" - "गणेश राम भगत"



जशपुर(पत्रवार्ता) पूर्व मंत्री गणेश राम भगत जनजातीय सुरक्षा मंच के कार्यक्रम में बगीचा पंहुचे।यहां उन्होंने प्रदेश की मौजूदा कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि "सरकार आप और हम बनाते हैं हमें सरकार नहीं बनाती।" सरकार का काम है जनता की सेवा करना उसे खुश रखना।वर्तमान में जनजातीय समाज के हितों पर बाहरी तत्वों के द्वारा आक्रमण किया जा रहा है।जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनजातीय सुरक्षा मंच पिछले 8 वर्षों से जनहित से जुड़े मुद्दों पर कार्य कर रहा है।उन्होंने कर्जमाफी,बाक्साईड खनन,धर्मांतरण समेत प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव में कार्य करने की बात करते हुए सड़क पर उतरकर आंदोलन की बात कही।

अल्पवर्षा व खंडवर्षा के कारण सूखा होने के कारण किसानों की दुर्दशा पर पूर्व मंत्री ने चिंता व्यक्त करते हुए इसके निदान के लिए सतत पर्यावरण संरक्षण की बात कही।

कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरु

अपने उद्बोधन में पूर्व मंत्री गणेश राम भगत ने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरु हो गई है।चुने गए प्रतिनिधि जनहित में कार्य नहीं कर रहे हैं।वहीं सरकार ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।पिछले दिनों जिले में हाथियों से हुई 7 मौतों पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुए कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया।उन्होंने बताया कि वन विभाग के उच्चाधिकारी से बात कर उन्होंने हाथी से सुरक्षा के लिए 20 दिनों का अल्टीमेटम विभाग को दिया है।जिसके बाद भी जिले में हाथी की समस्या बनी रही तो उन्होंने कहा कि इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

मतभेद व मनभेद दूर कर हों एकजुट

पूर्व मंत्री ने जनजातीय समाज व क्षेत्र के हितों की रक्षा के लिए सभी से एकजुट होने की अपील की।उन्होंने बाक्साईड  खनन के मुद्दे पर कहा कि सरकार ने खनन की लीज दे दी है।लोग काम शुरू करने वाले हैं इसके बावजुद जनजातीय सुरक्षा मंच यहां के हितों की रक्षा के लिए हमेशा आगे बढ़कर कार्य करता रहेगा।किसी भी हालत में यहां खनन प्रारम्भ होने नहीं देंगे।

हर विपरीत परिस्थिति में हम आपके साथ

नक्सल मुद्दे पर मुखर होते हुए उन्होंने कहा कि जब जशपुर इलाके में नक्सलवाद सिर उठा रहा था उस समय जनजातीय समाज को गुलेल और लाठी देकर हमने उस चुनौती को स्वीकार कर उससे लोहा लिया है।यहां धर्मांतरण समेत अन्य विपरीत परिस्थितियों में हमेशा यहां के लोगों के साथ वे खड़े रहे हैं और अंत तक वे जनहित से जुड़े मुद्दे पर लड़ते रहेंगे।

प्रशासन को डरपोक बना रही सरकार

गणेश राम भगत ने जनजातीय सुरक्षा मंच की सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन गलत कार्यों में कार्रवाई करने से डर रही है। शासन की कार्रवाई का डर प्रशासनिक अधिकारियों के दिल दिमाग में भर दिया गया है जिसके कारण प्रशासनिक अधिकारी भी स्वतंत्र होकर कार्रवाई करने से बच रहे हैं।ऐसी परिस्थिति में जनजागरण जरुरी है जिससे गलत कार्यों पर तत्काल कार्रवाई हो सके।

कार्यक्रम के अंत में पूर्व मंत्री ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कर्जमाफी का सब्जबाग दिखाकर सरकार ग्रामीणों को बेवकूफ बना रही है।हाथी से मौत,कर्जमाफी व बाक्साईड के मुद्दे पर सड़क पर उतरकर उन्होंने आंदोलन की बात कही।उक्त कार्यक्रम में चंद्रदेव यादव,लालदेव भगत,डॉ आजाद भगत,विनोद भगत ने कार्यक्रम को संबोधित किया वहीं क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों का खासा सहयोग रहा।

Post a Comment

0 Comments