BIG BREAKING:10 हड़ताली सेवा से बर्खास्त, इनपर हुई कार्रवाई..



बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) 10 हड़ताली स्वास्थ्य कर्मचारियों को विभाग ने बर्खास्त कर दिया है। बीते 1 माह से ये हड़ताल पर थे। एस्मा एक्ट के तहत बर्खास्तगी की कार्रवाई की गयी है।

दरअसल बीते 1 अगस्त से प्रदेश के रूरल हेल्थ ऑफिसर  वेतनविसंगति सहित अन्य मांगो को लेकर हड़ताल पर है।चूंकि चिकित्सा सुविधा ज़रूरी सेवाओ में शामिल है। हड़तालियों को विभाग द्वारा नोटिस जारी कर काम में लौटने का आदेश दिया गया था। बावजूद कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर थे। लिहाज़ा एस्मा एक्ट के तहत कलेक्टर के अनुमोदन पर 10 रूरल हेल्थ आफिसर (आरएचओ) को मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी ने सेवा से बर्खास्त कर दिया है। जिनपर कार्रवाई हुई है उनमें 4 कोटा,4 बिल्हा और 2 गौरेला के आरएचओ शामिल है।

बर्खास्तगी की कार्रवाई के बाद से अन्य हड़तालियों में हड़कम्प मचा हुआ है। देखना होगा कि हड़तालियों का बर्खास्तगी की कार्रवाई के बाद आगे क्या रुख रहता है।




Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।