... तय दाम से 300 फीसदी अधिक पर रॉफेल सौदे को अंजाम देकर भाजपा ने किया सुनियोजित भ्रष्टाचार-कांग्रेस

Recents in Beach


तय दाम से 300 फीसदी अधिक पर रॉफेल सौदे को अंजाम देकर भाजपा ने किया सुनियोजित भ्रष्टाचार-कांग्रेस

बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)  रॉफेल डील को लेकर काँग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला तेज़ कर दिया है। संसद में राहुल गांधी ने रॉफेल डील का मुद्दा उठाया था। जिसके बाद से कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर सरकार को कटघरे में खड़े कर रही है। काँग्रेस के आगामी प्रमुख चुनावी मुद्दे के तौर भी इसे देखा जा रहा है। 


बुधवार को बिलासपुर पहुंचे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने भी रॉफेल सौदे को लेकर मीडिया से चर्चा की। इस दौरान गोहिल ने कहा, कि जब काँग्रेस सरकार थी, तब भाजपाईयों ने बोफोर्स सौदा मामले में राजीव सरकार की जमकर आलोचना की थी। लेकिन आज तक इस मामले में राजीव के खिलाफ उन्होंने कोई सबूत पेश नहीं किया।

लेकिन रॉफेल डील के मुद्दे पर काँग्रेस ने पर्याप्त तथ्य और सबूत जुटा लिए है। जिसे आने वाले दिनों में जनता के बीच रखा भी जाएगा। गोहिल ने कहा, कि तय दाम से 300 फीसदी अधिक के रॉफेल सौदे को अंजाम देकर भाजपा ने सुनियोजित ढंग से भ्रष्टाचार को अंजाम दिया है।

गोहिल ने पीएम मोदी पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा, कि पीएम भ्र्ष्टाचार को अंजाम देने के लिए अपने विभागों में सुरक्षित जोन की तलाश करते हैं। मोदी सरकार ने रक्षा विभाग को प्लांड करप्शन का एक माध्यम बनाया है, रॉफेल डील उसका उदाहरण है। मामले में सरकार की कम्पनी एचएएल को काम देने के बदले अम्बानी की कंपनी को प्रत्यक्ष - अप्रत्यक्ष लाभ पहुचाने की  साजिश खुले तौर पर सबके सामने है। 

वहीं सदन में राहुल के द्वारा मोदी को गले लगाने के सवाल पर जवाब देते हुए गोहिल ने कहा कि मोदी से गले मिल राहुल ने एक व्यापक संदेश दिया कि वो बतौर इंसान मोदी के विरोधी नहीं है लेकिन उनके गलत कामों की आलोचना वो जरूर करेंगे।

मोदी को मारने की साज़िस के आरोप में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के सवाल पर गोहिल ने कहा कि जब - जब इलेक्शन सामने होते हैं इस तरह की बातें सामने आती है। मोदी मुद्दों को डायवर्ट करने में माहिर हैं। चूंकि हमने भी अपने दो बड़े नेता खोये हैं इसलिए पीएम की सुरक्षा ज़रूरी है। लेकिन जब रॉफेल जैसे मामले में सरकार की जवाबदेही बनती है, जनता सच जानना चाहती है, ऐसे समय में इस तरह की बातों का सामने आना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है, जिसे जनता जानना चाहती है। 

इस दौरान काँग्रेस के प्रदेश प्रभारी चंदन यादव, पीसीसी चीफ भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख शैलेष नितीन त्रिवेदी, वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला, जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर, प्रदेश प्रवक्ता शैलेष पांडेय व अभयनारायण राय विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
===========================
यहाँ क्लिक करें

Post a Comment

0 Comments