... जशपुर- सीएम रमन सिंह ने कहा "अमेठी से अधिक विकसित जशपुर",राहुल गांधी आकर देखें यहां का विकास।

जशपुर- सीएम रमन सिंह ने कहा "अमेठी से अधिक विकसित जशपुर",राहुल गांधी आकर देखें यहां का विकास।


(योगेश थवाईत)

जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम)  जशपुर अमेठी से ज्यादा विकासशील है, राहुल गांधी जशपुर आकर घूमें और देखें कि उनकेअमेठी से ज्यादा विकास जशपुर का हुआ है,जशपुर विकास का गढ़ बन गया है।देश व प्रदेश मे जशपुर विकास का उदाहरण बन गया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसी को पुरस्कृत करते हैं तो सबसे पहले जशपुर का नाम आता है।यह बिजली पंहुचने वाला,सबके घरों में पानी पहुचने वाला विकासगड़ी है।

उक्त बातें सीएम डॉ रमन सिंह ने विकास यात्रा के दौरान कहीं।सीएम शनिवार को विकास यात्रा के दौरान जशपुर के कांसाबेल पहुचे जहाँ उन्होंने जनता को लगभग डेढ़ सौ करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। जशपुर के अनवरत विकास को देखते हुए सीएम रमन सिंह ने जशपुर को विकासगढी का नाम दिया।


सीएम ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया और अमेठी की तुलना जशपुर से की।उन्होंने कहा यदि विकास देखना है तो राहुल गांधी को जशपुर आना चाहिए जशपुर अमेठी से ज्यादा विकसित है।उन्होंने जशपुर के 80 हजार घरों को रोशन किये जाने की बात कही।कांग्रेसियों पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा गांव गांव तक घर घर तक विद्युतीकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है।इसके बाद कांग्रेस विकास ढूंढते रह जाएगी। 

सीएम अपने निर्धारित समय पर जशपुर के कांसाबेल पहुँचे।कार्यक्रम स्थल पर विकास योजनाओं की झांकी का अवलोकन सीएम ने रायमुनी की ई रिक्शा में किया। रायमुनि तिर्की ने ई रिक्शा में सीएम को बैठाकर मंच तक पहुंचाया,आपको बता दें कि महिला सशक्तीकरण की दिशा में रायमुनी ई रिक्शा का संचालन कर रही है।रायमुनी कांसाबेल के हथगड़ा की रहने वाली है जिनकी शादी हो चुकी है और पति क्रेशर खदान में मिस्त्री का काम करते हैं।सीएम जब रायमुनि के ई रिक्शे में बैठे तो उसकी खुशी का अंदाजा नही था यहां उपस्थित अन्य महिलाओं की भी हौसला अफजाई हुई।


इस दौरान सीएम ने स्व दिलीप सिंह जूदेव को याद करते हुए कहा - जूदेव की कल्पना अब साकार हो रही है ,जशपुर बदल रहा है साथ ही प्रदेश की जनता का आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है।विकास यात्रा के दौरान सीएम ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए उन्हें विकास विरोधी बताया।और कहा कि उन्हें पता है सीएम 1600 करोड़ का बोनस पूरे प्रदेश में वितरित करने के लिए निकले हैं लेकिन जो कांग्रेसी सबसे ज्यादा विरोध कर रहे हैं वही सबसे पहले बोनस निकालते हैं।

Post a comment

0 Comments