... खबर पत्रवार्ता : जिला अस्पताल में निःशुल्क स्वास्थ्य और परामर्श शिविर का शुभारंभ,जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने कहा गंभीर रोगों के प्रति सचेत रहें,शिविर में सामने आए कैंसर समेत गंभीर रोगों के मरीज।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : जिला अस्पताल में निःशुल्क स्वास्थ्य और परामर्श शिविर का शुभारंभ,जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने कहा गंभीर रोगों के प्रति सचेत रहें,शिविर में सामने आए कैंसर समेत गंभीर रोगों के मरीज।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता 24 फरवरी 2024

जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल  रायपुर के संयुक्त तत्वाधान द्वारा आयोजित जशपुर जिला अस्पताल में  निःशुल्क स्वास्थ्य और परामर्श शिविर का शुभारंभ जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनि भगत  के द्वारा किया गया। इस दौरान कृपाशंकर, रजनी प्रधान, सुरेश राम भगत, सन्तोष सिंह, दीपू मिश्रा, राहुल गुप्ता , देवासिश मोहन, सीएमएचओ और सीएस उपस्थित थे। 

स्वास्थ विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार ब्लॉक स्तर पर  24 स्क्रीनिंग कैंप आयोजित किया गया है। शिविर में हृदय, किडनी और कैंसर रोग के लिए कुल  486 व्यक्ति का स्क्रीन, डीएच स्तर पर मेगा कैंप के लिए कुल 180 संदिग्ध और रेफरल, हृदय, किडनी, कैंसर एवं रक्त रोग के कुल 132, हृदय रोग की आशंका के 48, हृदय रोग की पुष्टि के 28, गुर्दे की बीमारी की आशंका के 46, किडनी रोग की पुष्टि  21, कैंसर रोग की आशंका के 38,  कैंसर रोग की पुष्टि के 21, बीपी रोगी के 52,  मधुमेह के 17 का परीक्षण किया गया। साथ से निःशुल्क लैब सेवा के तहत्  ईसीजी के 19, प्रतिध्वनि के  4, एक्स-रे के 8, बीपी के 132, आरबीएस के 132 सहित अन्य लैब टेस्ट के 38 लोगों का जांच किया गया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब