... सरोकार : भीषण ठंड में ग्रामीणों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरती छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की "टीम मुस्कान",मनोरा के छतौरी गाँव में पहाड़ी कोरवाओं के बीच पंहुचे टीम लीडर,देखिए पूरा ऑपरेशन।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सरोकार : भीषण ठंड में ग्रामीणों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरती छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की "टीम मुस्कान",मनोरा के छतौरी गाँव में पहाड़ी कोरवाओं के बीच पंहुचे टीम लीडर,देखिए पूरा ऑपरेशन।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,17 दिसंबर 2023

By योगेश थवाईत 

जशपुर जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड से जनजीवन खासा प्रभावित है।ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी ऐसे जरुरतमंद हैं जो गर्म कपड़ों के अभाव में ठंड से परेशान रहते हैं।ऐसे गरीब जरुरतमंदों के लिए छतीसगढ़  टीचर्स एसोसिएशन की टीम मुस्कान ग्रामीणों के बीच पंहुचकर सेवाभाव के साथ उनके चेहरों पर मुस्कान बिखेरती नजर आ रही है।

बाइसवें चरण में रविवार को टीम मुस्कान मनोरा ब्लॉक के छतौरी गाँव पहुँची। जहाँ आसपास के निवासरत 20-25 पहाड़ी कोरवा परिवार के 80-85 सदस्यों और बच्चों को गर्म कपड़ा कंबल, जैकेट, हुडी,स्वेटर-टोपी व साड़ी के साथ साथ चॉकलेट,बिस्किट एवम शैक्षिक सामग्री का वितरण किया गया। सामग्री वितरण के बाद सभी अभिभावकों को अपने-अपने बच्चों को स्कूल भेजने हेतु आग्रह किया गया।

उल्लेखनीय है कि इस अभियान की शुरुआत आज से लगभग 4 साल पहले 10 नवम्बर 2019 को बगीचा ब्लॉक के लेदरापाठ से की गई थी। चार साल पहले एक छोटी सी तैयारी के साथ शुरू किया गया यह अभियान अब काफी बड़ा रूप ले चुका है।जिसमें सैकड़ो कोरवा-बिरहोर परिवारों तक टीम मुस्कान पहुंचकर सहयोग प्रदान कर चुकी है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य पहाड़ी कोरवा-बिरहोर बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ना है। जिसमें बहुत हद तक कामयाबी भी मिल चुकी है। 

आज के मुस्कान कैम्प में मुख्य रूप से कांसाबेल व पत्थलगांव के समाजसेवी एमपी गारमेंट्स, शर्मा मेडिकल स्टोर पत्थलगांव साथ ही समस्त शिक्षकों का सहयोग रहा। सभी दानदाताओं का टीम मुस्कान आभार व्यक्त करती है। जिले के ऐसे समाजसेवी जो जरूरतमंद तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं वो अपना सहयोग देने हेतु पत्थलगांव क्षेत्र से 9907852083, दुलदुला एवं बगीचा से 9617484515, कुनकुरी से 9827353680 से संपर्क कर सकते हैं।

आज के कैम्प में टीम मुस्कान के सदस्य लीडर अनिल श्रीवास्तव समेत संतोष चंद्रा, धनुराम यादव, नित्या यादव, महानन्द सिंह, अफरोज खान, छबिराम यादव,मुनेश्वर यादव, संदीपा सिंह, प्रेम यादव, जगेश्वर प्रसाद यादव, शिवचरण राम, दया शंकर राम, उपेंद्र राम शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब