... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट तैयार,केंद्रीय चुनाव समिती इन चेहरों पर लगा सकती है मुहर… जानें कब जारी होगी लिस्ट,कौन होगा प्रत्याशी...?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : छत्तीसगढ़ भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट तैयार,केंद्रीय चुनाव समिती इन चेहरों पर लगा सकती है मुहर… जानें कब जारी होगी लिस्ट,कौन होगा प्रत्याशी...?

 


रायपुर,टीम पत्रवार्ता,29 अगस्त 2023

भाजपा के 21 प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची जारी होने के बाद अब दूसरी सूची की घोषणा जल्द होने वाली है। छत्तीसगढ़ भाजपा जल्द ही अन्य विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है।इस संबंध में प्रदेश भाजपा कार्यालय में लगातार मंथन जारी है।सूत्रों का दावा है कि बीते दो दिनों में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में लगभग 35 नामों पर चर्चा हुई है जिनमें सरगुजा जशपुर समेत अन्य जिलों के सीटों पर भी गहन मंथन हुआ है। इधर प्रदेश कांग्रेस पार्टी भी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची 6 सितंबर  तक जारी कर सकती है।

उल्लेखनीय है कि इस बार भाजपा का पूरा फ़ोकस जिताऊ प्रत्याशी को ओर है।ऐसे में जमीनी पकड़ रखने वाले क्षेत्रीय नेतॄत्व को पार्टी कभी दरकिनार नहीं करेगी।पिछली बार भी इसी फार्मूले पर 21 प्रत्याशियों में कुछ नामों पर पार्टी ने निर्णय लिया है।

केंद्रीय संगठन द्वारा प्रदेश बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं समेत अन्य राज्यों के नेताओं से पार्टी की ओर से कराए गए सर्वे और पर्यवेक्षकों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के आधार पर प्रत्याशियों के नामों पर विचार विमर्श कर रही है।

सर्वे और पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में जो नाम कॉमन रहे उनका पैनल तैयार कर लिया है।कई क्षेत्रों में संगठन के अंदर की गुटबाजी और आपसी खींचतान को ध्यान में रखते हुए ऐसे चेहरों को स्थान दिया जा रहा है जो जनता से जुड़ा हो और जमीनी पकड़ रखने वाला व्यक्तित्व हो।

फिलहाल 35 नामों की इस लिस्ट को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जाएगा।खबर है कि 1 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर अमित शाह आ रहे हैं।सब कुछ ठीक रहा तो अमित शाह दूसरी सूची पर अंतिम मुहर लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : क्लिक करें "तो छत्तीसगढ़ में बदल जाएगी भाजपा की तस्वीर"

पूर्व में पार्टी ने दूसरी लिस्ट में डी कैटेगरी की सीटों को ध्यान में रखते हुए 21 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी। दूसरी सूची में भी पार्टी ABCD फॉर्मूले को ध्यान में रखते हुए BCD कैटेगरी की सीटों के लिए ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।

दूसरी लिस्ट में भाजपा ऐसे चेहरों को जगह देगी जहां हार जीत का अंतर लगभग 10 हजार के अंदर है।आगामी सूची में ऐसी सीटें भी शामिल होंगी जहां पर्यवेक्षकों ने दौरा कर अपनी रिपोर्ट सौंपी है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब