... समाधान : अधीक्षण अभियंता ने दिया निर्देश,सन्ना से सोनक्यारी तक 9 किलोमीटर मार्ग का निर्माण कार्य ठेकेदार ने कराया शुरु।विभागीय त्रुटि के कारण आ रही थी दिक्कत,बारिश के बाद ग्रामीणों को मिलेगी चमचमाती सड़क,ईई ने भेजा रिवाईज एस्टीमेट मिली मौखिक स्वीकृति,अधीक्षण अभियंता करेंगे दौरा।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

समाधान : अधीक्षण अभियंता ने दिया निर्देश,सन्ना से सोनक्यारी तक 9 किलोमीटर मार्ग का निर्माण कार्य ठेकेदार ने कराया शुरु।विभागीय त्रुटि के कारण आ रही थी दिक्कत,बारिश के बाद ग्रामीणों को मिलेगी चमचमाती सड़क,ईई ने भेजा रिवाईज एस्टीमेट मिली मौखिक स्वीकृति,अधीक्षण अभियंता करेंगे दौरा।

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,11 अगस्त 2023

BY योगेश थवाईत

जशपुर विधानसभा क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग सन्ना से सोनक़्यारी मार्ग का काम तमाम विवादों के बाद शुरु कर दिया गया है।आने वाले चुनाव से पहले ग्रामीणों को अच्छी सड़क मिल सकती है।विधायक विनय भगत ने उक्त कार्य का भूमिपूजन किया था।बीजेपी शासन काल में यह सड़क अधूरी बनी थी और यह एक बड़ा चुनावी मुद्दा भी बना था।

लगभग 10.50 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले सन्ना से सोनक्यारी तक 9 किलोमीटर मार्ग में तकनीकी त्रुटि के कारण बरसात के दिन में कार्य शुरू नहीं हो पा रहा था।बताया जा रहा है इस मार्ग में जगह जगह बड़े गढ्ढे होने के कारण अति आवश्यक GSB कार्य का उल्लेख निविदा अंतर्गत जारी स्टीमेट में शामिल नहीं था।

जिसको लेकर दुविधा की स्थिति निर्मित होने से कार्य शुरू नहीं हो सका था। इस संबंध में बकायदा रीस्टिमेट के किए फाइल पुनः अधीक्षण अभियंता के पास भेजा गया था जिसे अब लगभग स्वीकृति दे दिए जाने के संकेत मिल चुके हैं।

जिसके बाद विभाग के निर्देश पर कार्य अब शुरू भी कर दिया गया है।सूत्रों से यह भी जानकारी मिला है कि सड़क का कार्य शुरू कराने खुद जशपुर के सक्रिय विधायक विनय भगत ने भी पूरी ताकत झोंकी और विभागीय अधिकारियों से संपर्क साध निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया।

इस संबंध में ठेकेदार अभय सोनी ने बताया कि विभागीय निर्देश पर अब 9 किलोमीटर तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है,सड़क में GSB कार्य भी किया जा रहा है।अभय सोनी ने आगे बताया की सड़क का निर्माण कार्य गुणवत्तायुक्त किया जाएगा और क्षेत्रवासियों के देखरेख में ही समस्त कार्य पूर्ण होंगे।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि क्षेत्रवासियों ने जिस प्रकार मजबूत व टिकाऊ सड़क की परिकल्पना की है उनके उम्मीदों के अनुरूप खरा उतर कर वे सड़क का निर्माण उचित क्वालिटी से कराएंगे।निविदा में अंकित समस्त मापदंडों और नियमों का पालन करते हुवे समय से पूर्व सड़क का निर्माण करा लिया जायेगा।

के.पी.संत अधीक्षण अभियंता अंबिकापुर ने कहा की कार्य आदेश जारी होने के बाद ठेकेदार ने कार्य शुरू नहीं किया हैं, वर्तमान में इसमें तकनीकी सुधार के लिए ईई PWD ने रिवाइज स्टीमेट के लिए फाइल भेजा था।कार्य शुरू होने के बाद सुधार हेतु रिवाइज स्टीमेट का प्रक्रिया किया जायेगा वह खुद कार्य स्थल पर पहुंच सुधार हेतु आवश्यक चीजों का अवलोकन करेंगे तत्पश्चात स्टीमेट रिवाइज किया जाएगा। फिल्हाल मौखिक स्वीकृति से कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया गया है जिसके बाद कार्य शुरू होने का जानकारी मिला है।नियमानुसार उचित मापदंड को ध्यान में रखते हुवे रिवाइज स्टीमेट सुधार की प्रक्रिया की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब