... राजनीति - आम आदमी पार्टी का हल्लाबोल,पदयात्रा आज,प्रदेश अध्यक्ष समेत प्रभारी पंहुचेंगे बगीचा,कार्यकर्ताओं ने पूरी की तैयारी, शिक्षा,स्वास्थ्य,भ्रष्टाचार,महंगाई समेत बिजली पानी बनेगा मुद्दा,जानें पूरा समीकरण आप के दखल से जशपुर विधानसभा में किसको कितना नुकसान..? कोरवा,नगेशिया किसके साथ..?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

राजनीति - आम आदमी पार्टी का हल्लाबोल,पदयात्रा आज,प्रदेश अध्यक्ष समेत प्रभारी पंहुचेंगे बगीचा,कार्यकर्ताओं ने पूरी की तैयारी, शिक्षा,स्वास्थ्य,भ्रष्टाचार,महंगाई समेत बिजली पानी बनेगा मुद्दा,जानें पूरा समीकरण आप के दखल से जशपुर विधानसभा में किसको कितना नुकसान..? कोरवा,नगेशिया किसके साथ..?

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,31 जुलाई 2023

BY योगेश थवाईत

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में तीसरी बड़ी शक्ति के रुप में आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारी शुरु कर दी है।सभी विधानसभा सीटों पर आप पार्टी अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में जुटी हुई है।जशपुर जिले की तीनों विधानसभा सीटों पर आप पार्टी के दखल से यहां की सियासत में खासा बदलाव देखने को मिल रहा है।

जशपुर विधान सभा क्षेत्र के बगीचा नगर में आप पार्टी आज हल्ला बोलने जा रही है।पदयात्रा के माध्यम से आम आदमी पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी नरेश बारिया एवं प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के नेतृत्व में आप पार्टी चुनाव का आगाज करने जा रही है।

उल्लेखनीय है कि कभी बीजेपी का गढ़ रहे जशपुर जिले के तीनों विधानसभा सीटों पर कॉंग्रेस का कब्जा है।पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कोरवा व नगेशिया समुदाय को दरकिनार करते हुए तवज्जो नहीं दिया जिसके कारण बीजेपी को करारी हार मिली।इस बार खबर है कि आम आदमी पार्टी कोरवा व नगेशिया समुदाय पर खासा ध्यान दे रहा है।

आपको बता दें कि जशपुर विधानसभा में लगभग 45 हजार सौसरिया उरांव हैं जो कई पार्टियों में बंटे हुए हैं।हर बार बीजेपी सौंसरिया उरांव समुदाय से उम्मीदवार तय करती है।वहीं इस बार आम आदमी पार्टी का फ़ोकस नगेशिया समुदाय पर है जिनकी संख्या लगभग 35 हजार है।कई बार नगेशिया व कोरवा समुदाय के द्वारा बीजेपी से टिकट की मांग की जा चुकी है जिसको बीजेपी ने हमेशा दरकिनार किया है।ऐसे में यदि आप पार्टी इनको तवज्जो देती है तो निश्चित ही यह बीजेपी के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

आप पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश टोप्पो ने बताया कि 31 जुलाई को आम आदमी समेत कार्यकर्ताओं के द्वारा बगीचा में पदयात्रा निकाली जा रही है जो हाईस्कूल चौक से दोपहर 2 बजे शुरु होकर बस स्टैंड में समाप्त होगी। जहां शिक्षा,स्वास्थ्य,भ्रष्टाचार, महंगाई, बिजली पानी के मुद्दे पर चर्चा एवं पद यात्रा निकाला जाना है।कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। आम आदमी पार्टी के विधान सभा जशपुर के सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उक्त पदयात्रा में शामिल होंगे।

जशपुर जिलाध्यक्ष लेओस मिंज,लोकसभा अध्यक्ष राजेन्द्र एक्का,इवेंट इंचार्ज अनोज एक्का,सक्रिय कार्यकर्ता हृदय जायसवाल,ब्लाक अध्यक्ष सुमित पाठक,कुलदीप भगत,छविंद्र यादव,जिला सचिव बप्तिस्ता निराला,बेबी टोप्पो उक्त कार्यक्रम की तैयारी में जुटे हुए हैं।  

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब