... Big ब्रेकिंग जशपुर - पहाड़ी कोरवा परिवार पर टूटा परेशानियों का कहर,पहले समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस,पोस्टमार्टम के इंतजार में पूरी रात मर्च्युरी के सामने पड़ा रहा पहाड़ी कोरवा परिवार,12 दिन के नवजात शिशु को लेकर पत्नी के मायके चले जाने से तनाव में पति ने कर ली खुदकुशी।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग जशपुर - पहाड़ी कोरवा परिवार पर टूटा परेशानियों का कहर,पहले समय पर नहीं मिली एम्बुलेंस,पोस्टमार्टम के इंतजार में पूरी रात मर्च्युरी के सामने पड़ा रहा पहाड़ी कोरवा परिवार,12 दिन के नवजात शिशु को लेकर पत्नी के मायके चले जाने से तनाव में पति ने कर ली खुदकुशी।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,01 जून 2023

BY योगेश थवाईत

जशपुर के बगीचा में एक पहाड़ी कोरवा परिवार एम्बुलेंस का इंतजार करता रहा,अंततः समय पर एम्बुलेंस नहीँ मिली और पति की मौत हो गई।इसके बाद मानवीयता दिखाते हुए उसी एम्बुलेंस में मृतक के शव को बगीचा अस्पताल लाया गया जहां मृतक के परिजन शव को मर्च्युरी कक्ष में रखकर पूरी रात शवगृह के सामने बैठकर अपने दर्द पर आंसू बहाते रहे।पोस्टमार्टम के इंतजार में पहाड़ी कोरवा परिवार रह रहकर अपनी नियति को कोसने पर मजबूर नजर आ रहे हैं।

मामला है बगीचा थाने के सारूढाब का जहां बुधवार की शाम मृतक मृतक बलमेश राम  (35) पिता रति राम ने जहर का सेवन कर लिया और उसकी हालत बिगड़ने लगी।मृतक के पिता ने 108 को फोन किया और काफी देर बाद उसका नंबर लगा।लगभग 7 बजे शाम को एम्बुलेंस वालों ने फोन किया और कहा कि मरीज को सोनगेरसा ले आएं।जिसपर परिवार वालो ने असमर्थता जताते हुए सरगुजा क्षेत्र से निजी वाहन की व्यवस्था बनाने लग गए।इतने में रात्रि लगभग 8 बजे के आसपास एम्बुलेंस सारूढाब पंहुचा तब तक बलमेश की मौत हो चुकी थी।

दरअसल मृतक बलमेश के घर में पिछले तीन दिनों से उसकी अपनी बहन की शादी का कार्यक्रम चल रहा था।जिसमें बलमेश की पत्नी अपने 12 दिन के नवजात बच्चे व अपने माता पिता के साथ अपने ससुराल आई हुई थी।हांलकि उनकी शादी नहीँ हुई थी इज़के बावजूद वे पारंपरिक रूप से साथ रह रहे थे।

शादी कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मृतक की पत्नी मायके जाने की जिद करने लगी इस दौरान मृतक का उसकी सास के साथ भी विवाद हुआ और वे नवजात बच्चे के साथ अपनी बेटी को लेकर चले गए।जिद करके पत्नी के मायके चले जाने से नाराज पति ने जहर का सेवन कर खुदकुशी कर ली।

बहरहाल रात्रि 11 बजे के आसपास मृतक का शव लेकर जब उनके परिजन बगीचा पंहुचे तो शव को मर्च्युरी कक्ष में रखवा दिया गया।इस दौरान पूरी रात मृतक के पिता व परिजन पोस्टमार्टम के लिए सुबह का इंतजार करते रहे।

बगीचा थाना प्रभारी प्रदीप सिदार ने बताया कि थाने में सुसाईड की सूचना परिजनों ने दर्ज कराई है।तत्काल पोस्टमार्टम की प्रक्रिया कराई जा रही है

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब