... Alert Covid Big ब्रेकिंग - तेजी से बढ़ रहा कोरोना BF 7 का संक्रमण,भारत में मिले 145 मामले,इंडियन मेडिकल एशोसिएशन ने जारी किया अलर्ट,भारत में इस दौरान होगा संक्रमण का प्रकोप,पूरे देश के लिए एडवाइजरी जारी।

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Alert Covid Big ब्रेकिंग - तेजी से बढ़ रहा कोरोना BF 7 का संक्रमण,भारत में मिले 145 मामले,इंडियन मेडिकल एशोसिएशन ने जारी किया अलर्ट,भारत में इस दौरान होगा संक्रमण का प्रकोप,पूरे देश के लिए एडवाइजरी जारी।

 


नई दिल्ली,टीम पत्रवार्ता,22 दिसंबर 2022

By योगेश थवाईत

चीन में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना के नए वैरिएंट बीएफ़ 7 के संक्रमण को देखते हुए भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।आईएमए ने संभावित कोविड प्रकोप पर परामर्श जारी किया है।विभिन्न देशों में कोविड मामलों की अचानक वृद्धि को देखते हुए, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने जनता को अलर्ट किया और तत्काल प्रभाव से कोविड उचित व्यवहार का पालन करने की अपील की है।10 गुना बढ़ने वाले कोविड के नए संक्रमण का प्रकोप भारत में 15 जनवरी से 15 फरवरी तक काफी ज़्यादा रहने की बात विशेषज्ञ कर रहे हैं।

लगतार मिल रही रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और ब्राजील जैसे प्रमुख देशों से पिछले 24 घंटों में लगभग 5.37 लाख नए मामले सामने आए हैं। भारत ने पिछले 24 घंटों में 145 नए मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से चार मामले चीन के नए संस्करण बीएफ7 के हैं।

सार्वजनिक और निजी क्षेत्र में मजबूत बुनियादी ढांचे, समर्पित चिकित्सा जनशक्ति, सरकार से सक्रिय नेतृत्व समर्थन और पर्याप्त दवाओं और टीकों की उपलब्धता के साथ, भारत अतीत की तरह किसी भी घटना का प्रबंधन करने में सक्षम होगा। 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन सरकार से अपील करता है कि वह संबंधित मंत्रालयों और विभागों को आपातकालीन दवाएं, ऑक्सीजन आपूर्ति और एम्बुलेंस सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक निर्देश जारी करके 2021 में देखी गई ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयारियों को बढ़ाए।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी राज्य और स्थानीय शाखाओं को अपने क्षेत्रों में कोविड प्रकोप के मामले में आवश्यक प्रारंभिक कदम उठाने के लिए परामर्श जारी किया है। आईएमए अपने सभी सदस्यों से अपील करता है कि वे पहले की तरह इस प्रकोप से निपटने के लिए सक्रिय रूप से काम करें।



फिलहाल स्थिति चिंताजनक नहीं है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। रोकथाम इलाज से बेहतर है। इसलिए, सभी को सलाह दी जाती है कि वे कोविड प्रकोप पर काबू पाने के लिए निम्नलिखित आवश्यक कदम उठाएं

1. सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क का प्रयोग करना है।

2. सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखनी है।

3. साबुन और पानी या सैनिटाइज़र से नियमित रूप से हाथ धोना।

4. सार्वजनिक समारोहों जैसे विवाह, राजनीतिक या सामाजिक बैठकों आदि से बचना चाहिए।

5. अंतर्राष्ट्रीय यात्रा से बचें।

6. बुखार, गले में खराश, खांसी, लूज मोशन आदि जैसे लक्षण होने पर डॉक्टर से सलाह लें।

7. एहतियाती खुराक सहित अपना कोविड टीकाकरण जल्द से जल्द करवाएं।

 8. समय-समय पर जारी सरकारी एडवाइजरी का पालन करें।

देश भर में 3.5 लाख से अधिक चिकित्सकों के साथ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन खतरनाक बीमारी से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार को निवारक और उपचारात्मक उपायों की सभी गतिविधियों में पूर्ण सहयोग और भागीदारी का आश्वासन देता है।

डॉ सहजानंद प्रसाद सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष, आईएमए व जयेश लेले मानद महासचिव, IMA ने एडवाइजरी जारी की है।

Post a Comment

0 Comments

फुलजेन्स एक्का से बन गए बाबा नागनाथ