... CRIME ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : जमीन बंटवारा विवाद,दो भाइयों में "खुनी संघर्ष",टांगी से वार कर भाई ने भाई की कर दी हत्या,घटना के बाद से घर में घायल अवस्था में था मृतक,ईलाज के दौरान हुई मौत ,भाई पर हत्या का मामला दर्ज,आरोपी हिरासत में...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

CRIME ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : जमीन बंटवारा विवाद,दो भाइयों में "खुनी संघर्ष",टांगी से वार कर भाई ने भाई की कर दी हत्या,घटना के बाद से घर में घायल अवस्था में था मृतक,ईलाज के दौरान हुई मौत ,भाई पर हत्या का मामला दर्ज,आरोपी हिरासत में...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,28  जुलाई 2022 

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के तुमला थाना क्षेत्र में जमीन बंटवारे के विवाद ने एक भाई की जान ले ली। भाई ही भाई का ऐसा दुश्मन बन गया कि उसने टांगी से वार कर अपने ही भाई को मौत के घाट उतार दिया।घटना के बाद से घायल अवस्था में मृतक का इलाज घर में चल रहा था। अचानक सीने में तेज दर्द के बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो ईलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।मामले में पुलिस ने आरोपी भाई के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।  

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 23.07.2022 को मृतक गजेन्द्र राम को आरोपी ललित के द्वारा टांगी पासा से सीना में मारकर चोंट पहुंचाने के बाद आहत गजेन्द्र राम कोरवा को उपचार हेतु दिनांक 26.07.2022 को CHC फरसाबहार ले गये थे उपचार के दौरान मृतक गजेन्द्र राम की मौत हो गई है।  

मृतक भाई की पत्नी श्रीमती ममता बाई निवासी सरकरा ने थाना तुमला में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 23 जुलाई को दोपहर दोनों पति पत्नी घर में थे इसका पति मृतक गजेन्द्र राम कोरवा उम्र  29 वर्ष खाना खाकर घर में सोया हुआ था।यह घर के बाहर बैठी थी कि उसी समय इसका देवर ललित राम शराब के नशे में अपने घर से टंगिया लेकर इसके घर अंदर गया और कुछ देर बाद इसके पति मृतक गजेन्द्र राम जोर से चिल्लाया तो क्या हो गया बोलकर दौड़कर घर अंदर गई तो देखी कि इसका देवर इसके पति को टंगिया के पासा तरफ से मार रहा था। यह बीच बचाव की तो ललित राम चला गया ललित राम के चले जाने के बाद पति से पूछी तो बताया कि ललित राम अचानक आया और टंगिया के पासा तरफ से मारा है। इसके पूर्व भी घर बंटवारा की बात को लेकर दोनों भाईयों में झगड़ा विवाद हुआ था साधन नही रहने के कारण ईलाज के लिये अस्पताल नही किये थे घर में ही सुई दवाई करवाये। 

दर्द ज्यादा बढ जाने से मितानिन के द्वारा 108 एम्बुलेंस को फोन कर और फरसाबहार अस्पताल लाये जहां डांक्टर साहब चेक कर मृत्यु हो जाना बताया। गजेन्द्र राम की मृत्यु ललित राम के द्वारा टंगिया के पासा से छाती में मारने से आई चोंट का ईलाज के दौरान होने पर पुलिस ने आरोपी भाई ललित के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर कार्यवाही में जुटी है। 

पत्थलगांव एसडीओपी मयंक तिवारी ने बताया कि उक्त  मामले में आईपीसी की धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।आरोपी हिरासत में है,अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब