... जशपुर हुआ शर्मसार: स्कूल के प्रधान पाठक की घिनौनी करतूत आई सामने,शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म,पीड़िता 3 माह की गर्भवती..? आरोपी के विरुद्ध 376 समेत एसटी,एससी व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज,आरोपी शिक्षक गिरफ्तार,पुलिस ने भेजा जेल,अब तक नहीं हुआ आरोपी प्रधान पाठक का निलंबन,जशपुर जिले के शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठने लगे सवाल..?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

जशपुर हुआ शर्मसार: स्कूल के प्रधान पाठक की घिनौनी करतूत आई सामने,शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म,पीड़िता 3 माह की गर्भवती..? आरोपी के विरुद्ध 376 समेत एसटी,एससी व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज,आरोपी शिक्षक गिरफ्तार,पुलिस ने भेजा जेल,अब तक नहीं हुआ आरोपी प्रधान पाठक का निलंबन,जशपुर जिले के शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठने लगे सवाल..?

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,11 जुलाई 2022

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले में लगातार नाबालिग दुष्कर्म का शिकार हो रहे हैं।कुनकुरी थाना क्षेत्र के एक स्कूल के प्रभारी प्रधान पाठक ने एक 12 वर्षीय नाबालिग छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाया है।मामला बेहद गंभीर है जिसमें पुलिस जांच कर रही है।फिलहाल कुनकुरी पुलिस ने आरोपी प्रधान पाठक रामकृष्ण यादव उर्फ बुधन पिता चामू के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376,एसटीएससी व पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही कर रही है।आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी शिक्षक ने पीड़ित नाबालिग को 5 साल तक पढ़ाया और फिर अपने घर काम पर बुलाने लगा।इस दौरान उसने नाबालिग के साथ कई बार दुष्कर्म किया।यह भी खबर है कि नाबालिग छात्रा 3 माह की गर्भवती है जिसका मेडिकल परीक्षण पुलिस करा रही है।

जशपुर की एएसपी प्रतिभा पांडेय ने बताया कि आरोपी शिक्षक को कुनकुरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 376,पॉक्सो एक्ट, एसटी एससी एक्ट के  तहत मामला दर्ज किया गया है।पीड़ित नाबालिग का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है।

बहरहाल स्कूली छात्राओं के साथ पहले भी दुष्कर्म के मामले सामने आ चुके हैं ऐसे में जिले के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं।अब देखना होगा कि जिला प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को लेकर क्या कदम उठाती है।

जिला शिक्षा अधिकारी जेके प्रसाद ने बताया कि शिक्षक यदि 48 घंटे जेल में निरुद्ध होता है तो उसका निलंबन किया जाएगा।फिलहाल उनके पास कोई लिखित सूचना नहीं आई है।

जिले के शिक्षा विभाग के प्रमुख जिला शिक्षा अधिकारी ने अपनी बात रख दी।हांलाकि मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन को ऐसे मामलों में त्वरित निर्णय लेते हुए कड़ी कार्यवाही करने की आवश्यकता है।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब