... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : करोड़ों के चिटफंड कारोबारियों की संपत्ति होगी कुर्क,पुलिस ने बड़े फरार आसामी को किया गिरफ्तार,रायपुर से हुई दिलीप देवांगन की गिरफ्तारी,गुरुकृपा इन्फ्रा रियल्टी इण्डिया लिमिटेड के नाम पर लोगों से की गई थी करोड़ों की ठगी...?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : करोड़ों के चिटफंड कारोबारियों की संपत्ति होगी कुर्क,पुलिस ने बड़े फरार आसामी को किया गिरफ्तार,रायपुर से हुई दिलीप देवांगन की गिरफ्तारी,गुरुकृपा इन्फ्रा रियल्टी इण्डिया लिमिटेड के नाम पर लोगों से की गई थी करोड़ों की ठगी...?

 


पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,18 फरवरी 2022

By प्रदीप ठाकुर

प्रदेश में चिटफंड कंपनी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले पांचवे फरार आरोपी बड़े आसामी को जशपुर की पत्थलगांव पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है।मामले में पुलिस ने कंपनी से जुड़े चार आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है।

चिटफंड मामले गुरुकृपा इंफ्रा के अंतिम फरार डायरेक्टर दिलीप देवांगन को पत्थलगांव पुलिस ने आखिरकार रायपुर से हिरासत में लेने में सफलता पाई है। इससे पहले पत्थलगांव पुलिस ने डायरेक्टर गुरप्रीत सिंह दहेले, अविनाश कुमार चंद्रवंशी, वीरेंद्र कुमार सिंह, एलीशामासोना को हिरास में ले चुकी है। 

उल्लेखनीय है कि गुरुकृपा इन्फ्रा रियल्टी इण्डिया लिमिटेड शाखा पत्थलगांव के संचालको ने कंपनी में पैसा जमा करने पर रकम दुगुना होने का प्रलोभन देकर क्षेत्र के लोगों से 9 लाख 45 हजार 600 रुपए जमा कराए। फिर उन्हें पैसे वापस नहीं किए और कार्यालय बंद कर भाग गए। 

शिकायत मिलने पर धारा 420 एवं छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 9, 10 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। 

चिटफंड कंपनी का डायरेक्टर गुरुकृपा इन्फ्रा रियल्टी इंडिया लिमिटेड का कार्यालय खोल क्षेत्र की जनता को रुपए दो गुना करने का प्रलोभन दे रहा था। इससे क्षेत्र की जनता उसके बहकावे में आ गई और अपनी जमा पूंजी आरोपी को दे बैठी।वापस मांगने पर जब डायरेक्टर ने पैसा वापस नहीं दिया तो उन्हें ठगी का अहसास हुआ और चिटफंड कंपनी के विरुद्ध ठगी का मामला दर्ज कर डायरेक्टरों की तलाश शुरू की।

पत्थलगांव एसडीओपी मंयक तिवारी ने पत्रवार्ता को बताया कि कंपनी का डायरेक्टर गुरप्रीत सिंह दहेले,अविनाश कुमार चंद्रवंशी, वीरेंद्र कुमार सिंह, एलीशामासोना के बाद अब दिलीप कुमार देवांगन को गिरफ्तार किया गया है।SDOP ने बताया कि आरोपियों की अचल संपत्ति जप्त की जा रही है। आरोपियों की अचल संपत्ति कुर्की कराने की प्रक्रिया जारी है। 

पूरे कार्यवाही में निरीक्षक एनएल राठिया उप निरीक्षक ललित सिंह नेगी आरक्षक 748 भवानी लाल कहरा का विशेष योगदान रहा है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब