... ब्रेकिंग जशपुर : टांगरगाँव स्टील प्लांट व बाक्साईड खनन के विरुद्ध "लामबंद हुआ वनवासी समाज" हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे ग्रामीण,लगे नारे "लोहा नहीं अनाज चाहिए",स्टील प्लांट नहीं चाहिए ,कांसाबेल में जनजातीय सुरक्षा मंच की ऐतिहासिक महारैली ...."पूर्व मंत्री गणेश राम भगत की दो टूक" "यहाँ के लोगों को नक्सलवाद की ओर न धकेलें......

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : टांगरगाँव स्टील प्लांट व बाक्साईड खनन के विरुद्ध "लामबंद हुआ वनवासी समाज" हजारों की संख्या में सड़कों पर उतरे ग्रामीण,लगे नारे "लोहा नहीं अनाज चाहिए",स्टील प्लांट नहीं चाहिए ,कांसाबेल में जनजातीय सुरक्षा मंच की ऐतिहासिक महारैली ...."पूर्व मंत्री गणेश राम भगत की दो टूक" "यहाँ के लोगों को नक्सलवाद की ओर न धकेलें......

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता 10 अक्टूबर 2021

BY योगेश थवाईत 

इन दिनों जशपुर जिले में व्याप्त भ्रष्टाचार समेत स्टील प्लांट,बाक्साईड खनन के विरुद्ध जनजातीय सुरक्षा मंच के नेतृत्व में ग्रामीण एकजुट होते नजर आ रहे हैं।कांसाबेल में अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच के नेतृत्व में हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।इस ऐतिहासिक महारैली में ग्रामीण अपनी आवाज बुलंद करते नजर आए। एक सुर में "लोहा नहीं अनाज चाहिए,स्टील प्लांट नहीं चाहिए, "न लोकसभा न,राज्यसभा ,सबसे ऊँची ग्राम सभा" जैसे नारों से पुरे जिले को गुंजायमान कर दिया। 

अभाजजा सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय संयोजक व पूर्व मंत्री गणेश राम भगत के नेतृत्व में कांसाबेल की सड़कों में विशाल रैली निकाली गई जो आम सभा में परिवर्तित हो गई।यहाँ सभा को संबोधित करते हुए रामप्रकाश पाण्डेय ने बताया कि टांगरगाँव कुदरगढ़ी स्टील प्लांट,सरडीह प्लांट व पाठ क्षेत्र में बाक्साईड खनन का विरोध एवं जशपुर जिले के जिला चिकित्सालय में 12 करोड़ के सामग्री खरीदी में अनियमितता को लेकर एफ़आईआर व दोषियों पर कार्यवाही की मांग,दिव्यांग बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में कार्यवाही व विभिन्न मांगों को लेकर रैली व आमसभा का आयोजन किया गया है।जिसमें मांग की गई है की मंच द्वारा उल्लेखित विषयों पर सरकार गंभीरता से कार्य करे और ग्रामीणों के हित में कदम उठाए।

गणेश राम भगत ने साफ़ शब्दों में कहा की टांगरगाँव व सरडीह में स्पंज आयरन का प्लांट लगने नहीं देंगे।उन्होंने सरकार की निंदा करते हुए कहा  कि इस प्रकार से गरीबों का शोषण व अत्याचार वे बर्दाश्त नहीं करेंगे।उन्होंने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा कि जशपुर  जिला संवेदनशील क्षेत्र हैं यहाँ नक्सलवाद हो चुका है,जनता को परेशान करके फिर से उन्हें नक्सलवाद की ओर धकेलना ठीक नहीं।

देखिए महारैली का वीडियो

 

देखिए पूर्व मंत्री ने क्या कहा 

VIDEO

Post a Comment

0 Comments