... खबर पर नजर : "कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष" के भाग्य का फैसला आज,"अविश्वास प्रस्ताव" पर मचे घमासान पर ,जनपद सदस्य लगाएंगे मुहर,एक ओर जशपुर विधायक का समर्थन तो दूसरी ओर जिला पंचायत अध्यक्ष की साख दांव पर,कांग्रेस- बीजेपी में चल रहा जोड़ तोड़ का खेल...जीत किसकी बड़ा सवाल....कौन देगा शह और किसकी होगी मात...? राजनीति पर टिकी लोगों की नजरें...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पर नजर : "कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष" के भाग्य का फैसला आज,"अविश्वास प्रस्ताव" पर मचे घमासान पर ,जनपद सदस्य लगाएंगे मुहर,एक ओर जशपुर विधायक का समर्थन तो दूसरी ओर जिला पंचायत अध्यक्ष की साख दांव पर,कांग्रेस- बीजेपी में चल रहा जोड़ तोड़ का खेल...जीत किसकी बड़ा सवाल....कौन देगा शह और किसकी होगी मात...? राजनीति पर टिकी लोगों की नजरें...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,28 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा जनपद अध्यक्ष जगन राम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर आज फैसला होगा।जनपद पंचायत बगीचा में सभी 24 जनपद सदस्य आज जनपद अध्यक्ष के लिए अपना विश्वास अविश्वास मुहर लगाकर साबित करेंगे।एक ओर कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष के समर्थन में जशपुर विधायक विनय भगत समेत पार्टी संगठन लगा हुआ है वहीं दूसरी ओर अविश्वास प्रस्ताव सिद्ध करने के लिये जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत के नेतृत्व में बीजेपी समर्थकों के साथ मजबूती से खड़ी हैं।

उल्लेखनीय है कि बगीचा जनपद पंचायत के कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष जगन राम के खिलाफ बीजेपी के नेता व जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत के नेतृत्व में जनपद सदस्यों ने स्वहस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव पारित कर जिला कलेक्टर महादेव कावरे को देते हुए अग्रिम कार्यवाही की मांग की थी।जिसके बाद जिला कलेक्टर ने 28 अगस्त की तिथी निर्धारित कर अविश्वास प्रस्ताव के लिए जनपद सदस्यों को नोटिस जारी किया था।

इधर बीजेपी का दावा है कि अविश्वास के लिए उनके पास जनपद सदस्यों की पर्याप्त संख्या है।वहीं कांग्रेस का कहना है कि किसी भी स्थिति में वे विश्वास सिद्ध करके रहेंगे और कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष जगन राम को यथावत बनाए रखेंगे।

मामले में जनपद अध्यक्ष जगन राम ने अपील की है कि उनका एकमात्र लक्ष्य क्षेत्र का विकास करना है।अपने जनपद क्षेत्र में वे विकास कार्यों के लिए कटिबद्ध हैं।आगामी दिनों में यह दिखने लगेगा।

आंकड़ो पर नजर डालें तो जनपद पंचायत बगीचा में वर्तमान में 24 जनपद सदस्य हैं।जिसमें अविश्वास प्रस्ताव सिद्ध कर जनपद सदस्य को हटाने के लिए बीजेपी को 18 लोगों का समर्थन चाहिए वहीं जनपद अध्यक्ष जगन राम को यथावत रखने के लिए कांग्रेस को मात्र 7 जनपद सदस्यों का समर्थन चाहिए।

अविश्वास प्रस्ताव के लिए जनपद सदस्यों की दो तिहाई उपस्थित अनिवार्य है जिसके बिना अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो जाएगा।

अब देखना होगा कि कितने जनपद सदस्य उपस्थित होते हैं और किस पर अपना विश्वास अविश्वास सिद्ध करते हैं।कांग्रेस बीजेपी दोनों की साख दांव पर लगी हुई है।ऐसे में देखना होगा कि किसका दांव कहाँ पड़ता है और जीत किसकी होती है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब