... ब्रेकिंग जशपुर : "नहीं आए "BJP" समर्थित "BDC",जनपद अध्यक्ष के खिलाफ पारित "अविश्वास प्रस्ताव" ध्वस्त,कांग्रेस समर्थित "जगन राम" बने रहेंगे "बगीचा जनपद पंचायत अध्यक्ष" बीजेपी ने नहीं बनाई रणनीति, अविश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध 10 ने किया मतदान,जशपुर विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस की हुई जीत।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : "नहीं आए "BJP" समर्थित "BDC",जनपद अध्यक्ष के खिलाफ पारित "अविश्वास प्रस्ताव" ध्वस्त,कांग्रेस समर्थित "जगन राम" बने रहेंगे "बगीचा जनपद पंचायत अध्यक्ष" बीजेपी ने नहीं बनाई रणनीति, अविश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध 10 ने किया मतदान,जशपुर विधायक के नेतृत्व में कांग्रेस की हुई जीत।

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,28 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के जनपद पंचायत बगीचा में कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष जगन राम के खिलाफ पारित अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया है।यहां अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया में बीजेपी समर्थित जनपद सदस्य उपस्थित नहीँ हुए।जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत के नेतृव में बीजेपी नेताओं की उपस्थिति में 14 जनपद सदस्यों ने मिलकर कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया था।



उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत बगीचा में 28 अगस्त को जनपद अध्यक्ष जगन राम के खिलाफ पारित अविश्वास प्रस्ताव को सिध्द करने के लिए 2 तिहाई बहुमत के साथ उपस्थित होकर जनपद सदस्यों को वोटिंग करनी थी।जिसके लिए बगीचा एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया था।

तय समय 12 बजे से जनपद पंचायत बगीचा में अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया शुरु की गई।जहां जनपद सदस्य जगन राम समेत कुल 10 जनपद सदस्य उपस्थित हुए।पीठासीन अधिकारी द्वारा 2 बजे तक का अंतिम समय जनपद सदस्यों की उपस्थिति के लिए निर्धारित किया गया।

अंतिम समय तक उपस्थित 10 जनपद सदस्यों के बीच वोटिंग कराई गई जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध 10 मत पड़े।जिसके कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो सका।लिहाजा कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष जगन राम यथावत अपने पद पर बने रहेंगे।

राजनीति के जानकारों का मानना है कि कुशल रणनीति के अभाव में एक बार फिर से बीजेपी समर्थकों को हार का सामना करना पड़ा है।बीजेपी समर्थित जनपद सदस्यों का प्रक्रिया में उपस्थित न होना कई सवाल खड़े करता है।वहीं जिला स्तर पर जिस जोश के साथ अविश्वास प्रस्ताव के लिए एकजुटता दिखाई गई थी वह जोश स्थानीय स्तर पर नहीं दिखा।अविश्वास प्रस्ताव में हस्ताक्षर करने वाले 18 जनपद सदस्यों में 5 ही उपस्थित हुए वहीं शेष बीडीसी अनुपस्थित रहे।

वहीं जनपद अध्यक्ष जगन राम के समर्थन में जशपुर विधायक विनय भगत, कांग्रेसी नेता संजीव भगत,नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता,मंडल अध्यक्ष रामेश्वर गुप्ता लगातार पुरे मामले पर बेहतर रणनीति के साथ कार्य कर रहे थे।अपने समर्थित बीडीसी के साथ लगातार संपर्क में रहते हुए उन्हें एकजुट करने का काम कांग्रेसी नेताओं ने किया है।परिणामतः एक बार फिर से जगन राम की जीत हुई है।

देखिये जीत पर नपं उपाध्यक्ष ने क्या कहा

पीठासीन अधिकारी सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी ने तय समय के उपरांत घोषणा करते हुए कहा कि जनपद सदस्यों की 2 तिहाई उपस्थिति नहीं थी।उपस्थित 10 जनपद सदस्यों के बीच अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मत डाले गए।जिसमें 10 मत अविश्वास प्रस्ताव के विरुद्ध पड़े। जिसके कारण होने अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो सका जो स्वयमेव निरस्त हो गया।जगन राम अपने जनपद अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे।

अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया को सम्पन्न कराने के लिए पीठासीन अधिकारी सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी,तहसीलदार अविनाश चौहान,जनपद सीईओ विनोद सिंह,एसडीओपी योगेश देवांगन,थाना प्रभारी एसआर भगत समेत पुलिस प्रशासन ने चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रखी थी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब