... मांग : "पत्थलगांव" नहीं बना "जिला",BJP ने विधायक रामपुकार सिंह पर फोड़ा ठीकरा,कहा-40 साल तक विधायक ने कुछ नहीं किया,जनता के लिए आवाज नहीं उठाना शर्म की बात ...अगले चुनाव पर पड़ेगा सीधा असर,इधर खुड़िया जिले की भी उठने लगी मांग....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

मांग : "पत्थलगांव" नहीं बना "जिला",BJP ने विधायक रामपुकार सिंह पर फोड़ा ठीकरा,कहा-40 साल तक विधायक ने कुछ नहीं किया,जनता के लिए आवाज नहीं उठाना शर्म की बात ...अगले चुनाव पर पड़ेगा सीधा असर,इधर खुड़िया जिले की भी उठने लगी मांग....

 

पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,15 अगस्त 2021

BY प्रदीप ठाकुर

15 अगस्त को जब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में 4 जिलों की घोषणा की तो पत्थलगांव के लोगों को आस थी कि लगातार छलावे का शिकार होती जनता को इस बार सीएम पत्थलगांव जिले की सौगात देंगे।जब चार जिलों की घोषणा में पत्थलगांव का नाम नहीं आया तो यहाँ बीजेपी ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर तत्काल विधायक को कटघरे में लाकर खड़े कर दिया और एनएच 43 पर प्रदर्शन करने लगे और 1 घंटे तक राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि पत्थलगांव के बीजेपी कार्यकर्ता अवधेश गुप्ता,संजय लोहिया,अंकित बंसल,जयपाल सिंह,बिट्टू शर्मा,रेनू विश्वास,भुनेश्वरी बेहरा समेत दर्जनों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गाँधी चौक में विधायक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की।इस दौरान स्थानीय लोग भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए।

पत्थलगांव के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग यहाँ को जिला बनाने की है।लगातार चुनावी मुद्दा बनाकर बीजेपी व कांग्रेस ने विधानसभा चुनावोंमें जीत हासिल की है।इसके बावजूद पत्थलगांव को जिला बनाने की कवायद किसी के द्वारा नहीं की गई।इस बार कांग्रेस की सरकार से लोगों को आस थी कि उनकी मांगों पर स्थानीय विधायक रामपुकार सिंह मुखर होकर सरकार से जिले की मांग को पुरा कराएंगे।ठीक इसके विपरीत जब सीएम की घोषणा से पत्थलगांव का नाम गायब था तो स्थानीय लोगों का गुस्सा विधायक पर भड़क उठा और एनएच 43 पर इकट्ठे होकर उन्होंने नारेबाजी करते हुए विधायक रामपुकार सिंह के इस्तीफे की मांग कर डाली।

प्रदर्शकारी एसडीम को ज्ञापन सौंपने की मांग पर अड़े हुए थे वहीँ मुख्यालय से बाहर रहने के कारण तहसीलदार  रामराज सिंह मौके पर पंहुचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा गया।स्थानीय पुलिस प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों को समझाईश दी जा रही थी वहीँ प्रदर्शनकारियों ने हाइवे जाम कर दिया था।हांलाकि पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद जमा खुल गया।

गौरतलब है कि जशपुर जिला मुख्यालय से पत्थलगांव व बगीचा दोनों 100 किलोमीटर की दुरी पर है जिसके कारण पत्थलगांव व बगीचा का खुडिया क्षेत्र लगातार जिले की मांग कर रहा है।नए जिले के गठन से जहाँ राजनैतिक समीकरण बदलेंगे वहीँ सामाजिक,आर्थिक व सांस्कृतिक विकास के रास्ते खुलेंगे।प्रदेश की कांग्रेस सरकार लगातार इस दिशा में प्रयास कर रही है इसके बावजूद पत्थलगांव व बगीचा के खुडिया क्षेत्र को जिले का दर्जा न देना स्थानीय विधयाकों की नाकामी को प्रदर्शित करता है।बीजेपी ने अपने ज्ञापन में पत्थलगांव को जिला बनाए जाने की मांग की है वहीँ खुडिया जिला को लेकर भी अब आवाज मुखर हो रही है। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब