... अविश्वास प्रस्ताव : 14 जनपद सदस्य हुए उपस्थित,18 जनपद सदस्यों का हस्ताक्षर युक्त प्रस्ताव कलेक्टर को सौंपकर कार्यवाही की मांग,जनपद अध्यक्ष को मिलेगा विश्वास या अविश्वास,बीजेपी नेत्री रायमुनी भगत आईं सामने....कांग्रेस के विधायक,जिलाध्यक्ष की साख दांव पर...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

अविश्वास प्रस्ताव : 14 जनपद सदस्य हुए उपस्थित,18 जनपद सदस्यों का हस्ताक्षर युक्त प्रस्ताव कलेक्टर को सौंपकर कार्यवाही की मांग,जनपद अध्यक्ष को मिलेगा विश्वास या अविश्वास,बीजेपी नेत्री रायमुनी भगत आईं सामने....कांग्रेस के विधायक,जिलाध्यक्ष की साख दांव पर...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,18 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत

अंततः जिला पंचायत अध्यक्ष व बीजेपी नेता रायमुनी भगत के नेतृत्व में 14 जनपद सदस्यों ने 18 जनपद सदस्यों  का हस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव कलेक्टर को सौंपकर अग्रिम कार्यवाही की मांग की।

उल्लेखनीय है कि जिले के बगीचा जनपद पंचायत में कांग्रेस समर्थित जनपद अध्यक्ष जगन राम के खिलाफ जनपद सदस्यों ने मोर्चा खोल दिया है।आज 14 जनपद सदस्यों ने कलेक्टर को अविश्वास प्रस्ताव सौंपा है।

आपको बता दें कि कुल 24 बीडीसी बगीचा जनपद पंचायत में हैं।जिसमें से कांग्रेस के पास 8 जनपद सदस्य हैं वहीं बीजेपी 18 का दावा प्रस्तुत कर चुकी है।आंकड़ों पर नजर डालें तो बीजेपी के पास अधिक बीडीसी हैं।हांलाकि बैलेट में मुहर किसपर लगेगी यह बाद की बात है।बीजेपी का दावा है कि वे अपना अध्यक्ष बनाकर रहेंगे वहीं कांग्रेस अभी खामोश है।

इधर कांग्रेसी जनपद सदस्य आशिका कुजूर का कहना है कि कुछ जनपद सदस्यों से वेतन वृद्धि के नाम पर सादे कागज में हस्ताक्षर कराए गए हैं।वहीं उनका मानना है कि 10 जनपद सदस्य उनके साथ हैं।

उन्होंने बताया कि सत्ता के विरुद्ध सरकार किसी काम की नहीं होती,यदि क्षेत्र का विकास करना है तो सत्तादल के साथ तालमेल स्थापित कर एकजुटता का परिचय देना चाहिए।

फिलहाल 14 जनपद सदस्यों ने एकजुट होकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप दिया है।वहीं जिला पंचायत रायमुनी भगत के नेतृत्व में यदि बगीचा जनपद पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव के बाद बीजेपी का अध्यक्ष बनता है तो बीजेपी नेत्री के भावी विधायकी का मार्ग प्रशस्त हो सकता है कुल मिलाकर राजनीति में एक और तमगा उन्हें मिलना तय माना जा रहा है।वहीं कांग्रेस विधायक समेत ब्लाक व जिला अध्यक्ष पर कई सवालिया निशान खड़े हो जाएंगे।

बहरहाल देखना होगा कि इस अविश्वास प्रस्ताव का अंत कहाँ होता है।एक ओर बीजेपी एकजुटता का परिचय दे रही हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस साईलेंट मोड में मामले पर नजर बनाए हुए है।हांलाकि कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज सागर यादव का कहना है कि पुरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं विपक्ष को अपने मंसूबों पर कामयाब होने नहीं देंगे।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब