... भर्राशाही : छत्तीसगढ़ के इस "टोल प्लाजा" में नियम बताने पर होती है "गुंडागर्दी",फ़ास्ट टैग के बावजूद हो रही दुगुनी वसूली,कांग्रेस के नेता ने मुख्यमंत्री समेत भारत सरकार से की मामले की शिकायत,देखें पूरा मामला

भर्राशाही : छत्तीसगढ़ के इस "टोल प्लाजा" में नियम बताने पर होती है "गुंडागर्दी",फ़ास्ट टैग के बावजूद हो रही दुगुनी वसूली,कांग्रेस के नेता ने मुख्यमंत्री समेत भारत सरकार से की मामले की शिकायत,देखें पूरा मामला

रायपुर,टीम पत्रवार्ता,13 मई 2021

BY योगेश थवाईत

कटघोरा अंबिकापुर नेशनल हाईवे मार्ग पर चोटिया टोल टैक्स बैरियर में फास्ट टैग लगे वाहनों से भी कनेक्शन एरर मिलने के बाद अवैध वसूली की शिकायत कांग्रेस सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय बंसल ने भारत सड़क मंत्रालय और मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है।

मुख्यमंत्री को प्रेषित ज्ञापन में उन्होंने बताया है कि कटघोरा मार्ग के चोटिया टोल टैक्स बेरियर में अक्सर वाईफाई इंटरनेट कनेक्शन खराब रहता है और फास्ट टैग लगी गाड़ियां जिनके खाते में पर्याप्त बैलेंस रहता है। एरर कनेक्शन के चलते भुगतान नहीं हो पाता और टोल टैक्स कर्मी इसके एवज में दुगना वसूली करते हैं ।



ज्ञापन में सहकारिता प्रकोष्ठ कांग्रेस के

प्रदेश अध्यक्ष अजय बंसल ने प्रावधानों का जिक्र करते हुए बताया कि भारत सड़क मंत्रालय के प्रावधान के मुताबिक सभी टोल बैरियर में इंटरनेट कनेक्शन सुचारू रखने की जिम्मेदारी भी संबंधित विभाग और ठेकेदार की होती है। ऐसी स्थिति में यदि कनेक्शन एरर के चलते भुगतान न कटे तो वाहनों को बैलेंस देख बगैर कोई शुल्क पटाए बेरियर अवरोध हटाने का प्रावधान है।


मगर चोटिया टोल बैरियर में बैलेंस देखने के बावजूद न तो इस प्रावधान के तहत वाहनों को राहत दी जाती है बल्कि दोगुना शुल्क वसूला जाता है और प्रावधान बताने पर गुंडागर्दी भी की जाती है।

उन्होंने कहा कि तत्संबंध में नेशनल हाईवे विभाग को भी अवगत कराया गया परंतु कोई पहल नहीं की गई ।

Post a Comment

0 Comments