... तैयारी : कोरोना के तीसरे लहर से निपटने कलेक्टर ने दी 2 करोड़ की मंजूरी,जिले के विभिन्न अस्पतालों में बनेगा चाईल्ड केयर यूनिट के साथ होगी ICU की स्थापना ...

तैयारी : कोरोना के तीसरे लहर से निपटने कलेक्टर ने दी 2 करोड़ की मंजूरी,जिले के विभिन्न अस्पतालों में बनेगा चाईल्ड केयर यूनिट के साथ होगी ICU की स्थापना ...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,10 जून 2021

BY योगेश थवाईत 

कलेक्टर महादेव कावरे के प्रयास से जशपुर जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जिला अस्पताल के साथ विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में खनिज न्यास निधि के अंतर्गत जशपुर जिले में चाइल्ड केयर यूनिट सह आईसीयू कक्ष का स्थापना कार्य, जिला चिकित्सालय जशपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव, बगीचा, कुनकुरी, कांसाबेल, मनोरा व दुलदुला, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तपकरा, कोतबा, सन्ना के लिए 2 करोड़ 20 लाख 74 हजार 710 रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है ताकि जिले के लोगों को संक्रमण के दौरान लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्राथमिकता से उपलब्ध कराई जा सके।

इसके साथ ही जिले में खनिज न्यास निधि मद के साथ स्वीकृति देकर को 4 वेंटीलेटर लगभग प्रत्येक 8 लाख की लागत से जिला अस्पताल, बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, कुनकुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कांसाबेल, दुलदुला के साथ सीआर सिस्टम की स्वीकृति देकर मोबाईल एक्स-रे मशीन की स्वीकृति दी जा रही है। 

ताकि संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का अमला पुरी तरह से कोरोना की तीसरी लहर के लिए तैयार है और मरीजों को जिला प्रशासन द्वारा सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सार्थक प्रयास किया जा रहा है।


Post a Comment

0 Comments