... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "महिला तहसीलदार " से "हुज्जतबाजी" मामले में "रसूखदार व्यापारी" पर FIR दर्ज,इन गंभीर धाराओं के तहत तहसीलदार ने दर्ज कराया मामला,तहसीलदार और पुलिस से तू तड़ाक के बाद व्यापारी ने दिखाई थी रसूखदारी....?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "महिला तहसीलदार " से "हुज्जतबाजी" मामले में "रसूखदार व्यापारी" पर FIR दर्ज,इन गंभीर धाराओं के तहत तहसीलदार ने दर्ज कराया मामला,तहसीलदार और पुलिस से तू तड़ाक के बाद व्यापारी ने दिखाई थी रसूखदारी....?


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,16 मई 2021

पिछले मंगलवार को जिले के कांसाबेल में लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए व्यापारी द्वारा तहसीलदार की पूरी टीम के साथ हुज्ज्तबाजी का मामला सामने आया था जिसका वीडियो जमकर वायरल हुआ था।मामले में तहसीलदार ने तत्काल व्यापारी की दूकान सील करते हुए जुर्माने की कार्यवाही की थी।उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन के बाद तहसीलदार उमाराज ने मामले की शिकायत कांसाबेल थाने में की थी जिसपर कर्यव्हाई करते हुए आरोपी दुकानदार पर मामला दर्ज कर लिया गया है

देखें हुज्जतबाजी का वायरल वीडियो


क्या था मामला 

मामला है कांसाबेल के जशपुर रोड का जहां 11 मई को मोहित जनरल स्टोर के संचालक मुकेश अग्रवाल के द्वारा शाम 5 से 6 बजे के बीच दुकान का शटर खोलकर किसी ग्रामीण दुकानदार को थोक में सामान बेचा जा रहा था।जबकि शाम 4 बजे तक होम डिलीवरी का आदेश प्रशासन की ओर से जारी किया गया है।पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान कांसाबेल की महिला तहसीलदार श्रीमती उमा राज,आरक्षक पैंकरा,आरआई, पटवारी व कोटवार की टीम ने मौके पर दुकानदार को सामान बेचते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।यहां दुकानदार मुकेश अग्रवाल ने तहसीलदार आरक्षक और पटवारी से हुज्जतबाजी शुरु कर दी।यहां कुछ पत्रकार भी उपस्थित थे।वायरल वीडियो में दुकानदार सभी पर निशाना साधते हुए कहता दिख रहा है।जो छापना होगा ये छाप देंगे जो पैसा लेना होगा आप ले लेंगे।मैंने कोई चोरी नहीं की डाका नहीं डाला।पढ़ा लिखा हूँ आप सील करो फांसी तो नहीं दोगे।उसने तहलीलदार और पूरी प्रशासनिक टीम के सामने पैसे की गर्मी दिखाते हुए कहा कि 5 साल समान नहीं बेचूंगा फिर भी बिना बेचे  खा लूंगा इतना है मेरे पास।इसके साथ तहसीलदार के साथ व्यापारी ने जमकर बहस की

तहसीलदार ने दर्ज कराई शिकायत  

मैं तहसील कार्यालय कांसाबेल में कार्यपालिक दण्डाधिकारी के पद पर पदस्थ हूं कि दिनांक 11.05.21 को मैं, अपनी पूरी टीम के साथ ग्राम भ्रमण पर निकली थी कि उसी समय ग्राम कांसाबेल का मोहित जनरल स्टोर खुला पाया गया जंहा पर कुछ लोग समान खरीद रहे थे जो हमें देख भाग गये । मोहित जनरल स्टोर के संचालक द्वारा लाकडाउन में समान बेचने से मना करने की समझाईस देते समय मुझे तथा हमारी पूरी टीम के साथ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया हैजिले में लाकडाउन का आदेश जारी किया गया है जिसका उल्लंघन करने पर लिखित आवेदन तसीलदार ने थाने में देकर कार्यवाही की मांग की है

इस प्रकार हुई घटना
 
तहसीलदार उमाराज ने अपने शिकायत आवेदन में बताया है कि वह राजस्व निरीक्षक कांसाबेल राजेन्द्र कुमार खूंटे,पटवारी सुश्री सरिता कुलदीप प.ह.नं. 17, पटवारी सुश्री ख्रीस्त प्रेमी चंपा मिंज प.ह.न. 15 एवं नगर सेना गंगाराम पैंकरा के साथ लॉकडाउन के परिपालन में नगर का भ्रमण कर रहे थे । उसी दौरान समय 05.50 सायं को मोहित जनरल स्टोर में कुछ लोग को समान खरीदते देख कर हमने हमारी गाडी वंही रोक दी फिर हमारी गाडी रूकती देख कर वंहा पर उपस्थित लोग बोरे में भरा समान छोड कर भाग गये । बोरे में भरे समान के बारे में मोहित जनरल स्टोर के संचालक मुकेश अग्रवाल से पुछने पर उसने कहा कि किसका समान है, कौन रख कर गया है, किस दुकान से समान लिया है, मैं नहीं जानता हूं जिससे उन्हें दुकान बंद करने और निर्धारित समय पर समान की होम डिलेवरी करने की समझाईस देते हुये हमारी टीम के द्वारा बोरे में रखे समान की जप्ती कर कांसाबेल चेक पोस्ट के पास लाया गया । 

कुछ समय बाद खरीददार बिनोद राम सोनवानी निवासी ग्राम पोंगरो कांसाबेल चेक पोस्ट के पास आया, मेरे द्वारा खरीददार से समान के संबंध में पुछताछ करने पर खरीददार द्वारा बताया गया कि खरीदा गया समान मोहित जनरल स्टोर के संचालक के पुत्र से दुकान पर समान खरीदना बताया गया । 

संक्रमण के बावजूद बेचा जा रहा था सामान 

तहसीलदार को उसी समय उसके परिवार में दुकान संचालक के पुत्र सहित तीन लोगों की कोरोना पाजिटिव होने की सूचना मिली थी। जिससे मोहित जनरल स्टोर को लोक हित में कोरोना महामारी को फैलाने से रोकने के लिये एवं लाक डाउन नियमों का उल्लंघन करने के कारण दुकान को सील करने गये।लेकिन दुकान के संचालक मुकेश अग्रवाल के द्वारा शासकीय कार्य में बाधा उत्तपन्न करते हुये दुकान को सील एवं चालानी कार्यवाही का विरोध करते हुये अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने लगा एवं उसके द्वारा नगर सैनिक गंगा राम पैंकरा को भी तु चुप रह जैसे शब्दों का प्रयोग कर अधिकारी को अधिकारी मानने से इंकार किया गया तथा पूरी टीम को धमकी दे कर भय में डाल दिया । 

तहसीलदार ने बताया मुकेश अग्रवाल के द्वारा मुझे एवं मेरे कर्मचारियों को उल्टा सीधा कहने लगा कि अपना दुकान खोला हूं चोरी नहीं की, डांका नहीं डाला, पढा लिखा हूं आपको दुकान सील करना है कर दो फांसी तो नहीं दोगे, एक पैसा भी जुर्माना के रूप में नहीं दुंगा । पैसे की गर्मी दिखाते हुये कहा कि पांच साल समान नहीं बेंचूगा फिर भी बिना बेंचे खा लुंगा, इतना है मेरे पास कहकर बदतमीजी किया है । 

कांसाबेल थाना प्रभारी टीआर सारथी ने पत्रवार्ता को बताया कि ऐसे कृत्य के लिये मोहित जनरल स्टोर के संचालक मुकेश अग्रवाल पर दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए कांसाबेल पुलिस ने आईपीसी की धारा 353,270 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है


देखें हुज्जतबाजी का वायरल वीडियो 



इससे जुडी खबर 



Post a Comment

0 Comments