... गड़बड़ी : जिला पंचायत CEO ने दिए कार्यवाही के निर्देश,कहा जाँच के साथ कार्यवाही भी होगी,कोरोना काल में सरकारी रुपयों के बंदरबाट का मामला,सरपंच पति पर SDM करेंगे कार्यवाही ...

गड़बड़ी : जिला पंचायत CEO ने दिए कार्यवाही के निर्देश,कहा जाँच के साथ कार्यवाही भी होगी,कोरोना काल में सरकारी रुपयों के बंदरबाट का मामला,सरपंच पति पर SDM करेंगे कार्यवाही ...



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 जनवरी 2021

By योगेश थवाईत 

कोरोना काल में जशपुर जिले के जिले के फ़रसाबहार जनपद पंचायत के सिंगीबहार ग्राम पंचायत में लाखों की अनियमितता का मामला सामने आया है वहीँ  पंचायत में नियमविरुद्ध सरपंच पति द्वारा पीडीएस का वितरण किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने दोनों मामले को गंभीरता से लेते हुए जाँच का आदेश दिया है।

दरअसल फरसाबहार के सिंगीबहार ग्राम पंचायत में कोरोना काल में सरकारी रुपयों का बंदरबांट करने का आरोप सरपंच,सचिव पर लगा है।यह मामला थमा नहीं कि इसी पंचायत के सरपंच पति विनोद पैंकरा द्वारा पीडीएस का राशन बांटे जाने का वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल होने लगा जिससे सरपंच पति का पंचायत में हस्तक्षेप सामने आ गया।जिसे अनुचित  माना जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि कोरोना काल मे राशि के बंदरबांट के बाद अब सरपंच पति की नजर पीडीएस व्यवस्था पर है और स्वयं संचालन किये जाने पर ग्रामीणों में खासी नाराजगी देखने को मिल रही है।

सरपंच पति का वायरल वीडियो 

आपको बता दें कि फ़रसाबहार ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिंगीबहार में सरपंच पति के दखल से उपसरपंच और पंच खासे परेशान हैंसिंगीबहार पंचायत में महिला सरपंच है,लेकिन पंचायत के काम में सरपंच पति का दखल होता है जिससे पंचायत के अन्य प्रतिनिधि परेशान हैं। 

"मामले में पत्रवार्ता से बात करते हुए जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी ने बताया कि उक्त मामले में लिखित शिकायत अब तक नहीं आई है,लिखित शिकायत आने पर जिले से टीम बनाकर मामले की जाँच कराई जाएगी।अनियमितता के मामले में सीईओ को प्रारंभिक जाँच के निर्देश दिए गए हैं।"

"वहीँ सरपंच पति द्वारा पीडीएस वितरण मामले SDM चैतन साहू ने फ़ूड इंस्पेक्टर अलाउद्दीन खान से रिपोर्ट तलब की है।जाँच में दोषी पाए जाने पर सम्बंधित के खिलाफ कार्यवाही की बात उन्होंने कही हैउन्होंने यह भी कहा है कि पंचायत के पीडीएस व्यवस्था में सरपंच पति का हस्तक्षेप अनुचित है।" 

Post a comment

0 Comments