... पहल - श्रम कल्याण मंडल के तीन नए केन्दों की शुरुआत,सरगुजा,आरंग समेत रायगढ़ में खुलेंगे नए श्रम कल्याण केंद्र,नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने लचर व्यवस्था पर जताई नाराजगी ..

पहल - श्रम कल्याण मंडल के तीन नए केन्दों की शुरुआत,सरगुजा,आरंग समेत रायगढ़ में खुलेंगे नए श्रम कल्याण केंद्र,नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद ने लचर व्यवस्था पर जताई नाराजगी ..

 

रायपुर,टीम पत्रवार्ता,27 अक्टूबर 2020

श्रम कल्याण मंडल रायपुर  प्रदेश के सरगुजा,आरंग और रायगढ़ में तीन नए श्रम कल्याण केंद्र खोलने जा रहा है श्रम कल्याण केंद्र में श्रमिकों को 10 रुपये में पौष्टिक गर्म भोजन मिलने के साथ ही उनके परिजनों को प्रशिक्षण देकर स्वरोजगार से जोड़ने की पहल की जा रही है.

गत दिवस राज्य श्रम कल्याण मंडल के अध्यक्ष शफी अहमद की अध्यक्षता में आयोजित मंडल की बैठक में उक्त निर्णय लिया गया.

पदभार संभालने के बाद पहली बार आयोजित बैठक में नवनियुक्त अध्यक्ष शफी अहमद पूरे रंग में नजर आए. उन्होंने अभी अदाएं की वसूली और श्रमिकों की पंजीयन की स्थिति पर नाराजगी जाहिर की और हर अगले 3 माह में डेढ़ लाख नए श्रमिकों के पंजीयन का लक्ष्य निर्धारित किया.लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए तैयार रहना की चेतावनी दी.

श्रम कल्याण केंद्रों के संचालन,सिलाई-कढ़ाई प्रशिक्षण की समीक्षा करते हुए उन्होंने प्रशिक्षण के साथ साथ प्रशिक्षार्थियों के बीच खेल,मनोरंजक और ज्ञानवर्धक गतिविधियां आयोजित करने कहा.महिलाओं द्वारा तैयार सामग्रियों के लिए बेहतर बाजार उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए. 

अभिदाय वसूली के धीमी गति से नाराज अध्यक्ष ने अगली बैठक में आशाजनक परिणाम न मिलने पर जिम्मेदारों को कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहने कहा है.ज्ञात हो कि कोरोना काल मे अभिदाय वसूली की स्थिति काफी खराब रही है. बैठक में श्रम आयुक्त अजितेश पांडेय,प्रदेश भर से आये श्रम कल्याण केंद्र के संचालकों सहित मंडल के अधिकारी /कर्मचारी उपस्थित थे.

Post a comment

0 Comments