... लापरवाही : "राष्ट्रध्वज" के अपमान का मामला,स्कूल में 24 घंटे तक लहराता रहा "तिरंगा" ,स्कूल के शिक्षक समेत जिम्मेदार BEO बने रहे बेपरवाह,युवा ग्रामीणों ने अगली सुबह ससम्मान उतारा तिरंगा...कलेक्टर ने कहा गंभीर लापरवाही, होगी कार्यवाही...?

लापरवाही : "राष्ट्रध्वज" के अपमान का मामला,स्कूल में 24 घंटे तक लहराता रहा "तिरंगा" ,स्कूल के शिक्षक समेत जिम्मेदार BEO बने रहे बेपरवाह,युवा ग्रामीणों ने अगली सुबह ससम्मान उतारा तिरंगा...कलेक्टर ने कहा गंभीर लापरवाही, होगी कार्यवाही...?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,16 अगस्त 2020

आजादी के पर्व की अगली सुबह देश के राष्ट्रध्वज के अपमान का मामला सामने आया है।15 अगस्त की सुबह तिरंगा फहराने के 24 घंटे बाद तक तिरंगा फहरते रहा और जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी लापरवाह बने रहे।फिलहाल यह लापरवाही के साथ राष्ट्रध्वज के अपमान का गंभीर मामला है लिहाजा जिले के कलेक्टर कार्यवाही की बात कह रहे हैं।

मामला है जिले के मनोरा विकासखंड के गीधा ग्राम पंचायत के  प्राथमिक व माध्यमिक शाला महरंगपाठ का जहां दोनों विद्यालय आमने सामने हैं।यहां जिम्मेदार शिक्षकों को इतना होश नहीं रहा कि शाम होने से पहले राष्ट्रध्वज को उतार लिया जाए।इस लापरवाही के कारण दोनों स्कुलों में पूरी रात तिरंगा फहरता रहा और राष्ट्रध्वज का अपमान होता रहा।

सबसे खास बात यह कि बड़े पदों पर बैठे अधिकारी भी अपनी जिम्मेदारी के प्रति लापरवाह दिखे और स्कूलों को निर्देश तक देना मुनासिब नहीं समझा।विनय यादव,कमलेश राम,मंगलू राम,बिफना राम ने बताया कि 16 अगस्त को सुबह उन्होंने तिरंगे को उतारा और ससम्मान उसे आने पास रख लिया।

ग्रामीणों ने बताया कि प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक विनोद राम भगत,माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक अशोक साय,शिक्षक श्री खलखो  समेत अन्य स्टाफ झंडा फहराकर स्कूल बंद करके वापस चले गए थे और झंडा पूरी रात फहरता रहा।

राष्ट्रध्वज के अपमान का यह बेहद गंभीर मामला है लिहाजा जिले के कलेक्टर कार्यवाही की बात कर रहे हैं।






Post a comment

0 Comments