... CRIME : "बनारस" से "सरगुजा" के रास्ते "जशपुर" तक फैला है "नशीली दवाओं" का "कारोबार" ,जशपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अब नशीली दवा के काले कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई के संकेत

CRIME : "बनारस" से "सरगुजा" के रास्ते "जशपुर" तक फैला है "नशीली दवाओं" का "कारोबार" ,जशपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता,अब नशीली दवा के काले कारोबारियों पर बड़ी कार्रवाई के संकेत



कांसाबेल,टीम पत्रवार्ता,24 अप्रैल 2020

संतोष थवाईत

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में नशीली दवा की बड़ी खेप पुलिस ने जप्त की है।ब्लैक मार्केट में इन नशीली दवाइयों की कीमत लगभग 9 लाख रुपए बताई जा रही है।कांसाबेल पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है वहीं नशीली दवा की तस्करी करने वाला सौदागर फरार बताया जा रहा हैं।पुलिस 2 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्यवाही कर रही है।

जशपुर जिले में लंबे समय से नशीली दवाओं की तस्करी की खबर पुलिस को मिल रही थी।जिले के पुलिस कप्तान शंकर लाल बघेल व एडिशनल एसपी के निर्देश पर कुनकुरी पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली थी कि बड़ी मात्रा में नशीली दवा डंप की गई है।जिसपर पतासाजी में कुनकुरी थाना प्रभारी विशाल कुजूर ने कांसाबेल थाना इलाके में इसके उतरने की खबर दी।

मामले में कुनकुरी एसडीओपी मनीष कुंवर,कुनकुरी थाना प्रभारी विशाल कुजूर,दोकड़ा व कांसाबेल पुलिस की टीम ने कांसाबेल के सेमरकछार में शंकर भगत के घर मे छापेमारी की जहां बड़ी मात्रा में  नशीली सिरप बरामद हुई। 20 पेटीयों में लगभग 8 हजार से अधिक नशीली सिरप पुलिस ने बरामद की है।जिसकी कीमत ब्लैक मार्केट में लगभग 9 लाख रुपए बताई जा रही है।बताया जा रहा है कि बनारस से अम्बिकापुर के रास्ते जशपुर जिले तक बड़ी मात्रा में नशीली दवाओं की तस्करी की जाती है।
वीडियो

जशपुर पुलिस को इन नशीली दवा के तस्करों से कई अहम सुराग मिलने की उम्मीद है।मामले में कांसाबेल पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 1 आरोपी शंकर भगत को गिरफ्तार किया है वहीं दूसरे आरोपी की तलाश पुलिस कर रही है।

मामले में कुनकुरी एसडीओपी मनीष कुंवर ने पत्रवार्ता को बताया कि 20 पेटियों में लगभग 2880 सीसी बरामद की गई है। जिसे जप्त कर लिया गया है।गिरफ्तार किए गए आरोपी शंकर भगत से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि पोंगरो का शौकत अली खान पिता खुशबुद्दीन इसका बड़ा कारोबारी है।

कांसाबेल पुलिस ने शौकत अली की खोजबीन की पर वह फरार हो गया। कांसाबेल पुलिस एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही कर रही है।वहीं कांसाबेल थाना प्रभारी ए खोखर ने बताया कि दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है जल्द ही उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a comment

0 Comments