... हाथी हमला : देखें हादसे का लाईव VIDEO,घायल को नहीं मिली एम्बुलेंस,खाट के सहारे कंधे पर घायल को बाहर निकाला गया।

हाथी हमला : देखें हादसे का लाईव VIDEO,घायल को नहीं मिली एम्बुलेंस,खाट के सहारे कंधे पर घायल को बाहर निकाला गया।




जशपुर/नारायणपुर,टीम पत्रवार्ता,02 सितंबर 2019

जशपुर जिले में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है।लगातार हाथियों के हमले से जनहानि व फसल नुकसान के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।ताजा मामला है जिले के नारायणपुर वन परिक्षेत्र का जहां जंगल गए पति-पत्नी पर अचानक हाथी ने हमला कर दिया।

पत्नी ने भागकर अपनी जान बचाई,वहीं जंगल मे हाथी से अपनी जान बचाने के लिए भागते समय पति का पैर गड्ढे में फंस गया और हाथी ने उसके कमर को बुरी तरह कुचल दिया।

देखें हमले का वीडियो

गंभीर हालत में घायल पति को जंगल से खाट के सहारे कंधों पर लादकर बाहर लाया गया।जिसके बाद निजी वाहन की मदद से उसे कुनकुरी के होलीक्रॉस अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जिले के नारायणपुर में सोमवार को हाईस्कूल के पीछे हाथियों का झुंड पहुंचा,जहाँ बंधू यादव (45) पिता लखन यादव अपनी पत्नी के साथ जंगल की ओर गए हुए थे।अचानक बंधु का सामना हाथी से हो गया और वह भागने लगा।उसका पैर जंगल के गड्ढे में पड़ गया और वह गिर गया।इस दौरान हाथी ने उसे कुचल दिया और वह गंभीर रुप से घायल हो गया।

इस दौरान हाथी के हमले से बचने के लिए उसकी पत्नी भी भागने लगी और सूझबूझ का परिचय देते हुए उसने अपनी जान बचाई।

सरकार ने प्रदेश में लेमरू एलिफेंट प्रोजेक्ट को हरी झंडी दे दी है वहीं जिले का एकमात्र बादलखोल वन अभ्यारण्य अब तक अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है।यहां न तो एलिफेंट कॉरिडोर बन पाया न ही हाथी के हमले से सुरक्षा के उपाय पुख्ता हो सके।

लिहाजा दिनों दिन हाथियों के हमले से लगातार लोगों की मौत हो रही है जो सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है।

Post a Comment

0 Comments