Recents in Beach


BIG BREAKING : "आदिवासी मुख्यमंत्री" पर खुलकर बोले "रामपुकार सिंह",प्रदेश में "आदिवासियों "के उत्थान की प्रक्रिया शुरु ..और क्या कहा उन्होंने ..?...






बिलासपर,10अगस्त2019(पत्रवार्ता) प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। इस बार खुद सत्ताधारी दल के कद्दावर आदिवासी नेता, कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने मामले में खुलकर बोला है।

रामपुकार सिंह का साफ तौर पर कहना है, प्रदेश में आदिवासियों की जनसँख्या अधिक है,समय के साथ सब कुछ बदलेगा। लोकतंत्र -प्रजातंत्र में सरकार आती-जाती रहती है। ऐसे में कोई सन्देह नहीं कि एक दिन प्रदेश में आदिवासी मुख्यमंत्री भी हो सकता है।आदिवासी नेता मोहन मरकाम के प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के साथ इसकी शुरुवात भी हो गयी है। इससे आदिवासीयों का हौसला बढ़ा है। 

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, आदिवासियों के उत्थान के लिए अनेक योजनाएं बनी है, लेकिन उसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। जंगल के अंदर बसे आदिवासियों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। समय पर प्रेस के माध्यम से इसकी जानकारी भी मिलती है। विधायक सिंह ने प्रदेश के नेतृत्वकर्ता को इससे अवगत कराने की बात भी कही है। 

गौरतलब है कि कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त पत्थलगांव से विधायक रामपुकार सिंह शुक्रवार को विश्व आदिवासी दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने बिलासपुर आये थे, जहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने ये तमाम बातें कहीं। 


इससे जुड़ी खबर पढ़ें 

आदिवासी मुख्यमंत्री के मुद्दे पर अमरजीत...खामोश !



Post a Comment

0 Comments