... ब्रेकिंग पत्रवार्ता :- कैलाश गुफा मार्ग पर मुखर हुए अमरजीत, "हर हाल में बनेगी सड़क" बाक्साईड खनन पर "अमरजीत" की "दो टूक",बिना ग्राम पंचायत की सहमति नहीं होगा खनन, यहां की "मूल संस्कृति व परंपरा" का संरक्षण पहली प्राथमिकता।

ब्रेकिंग पत्रवार्ता :- कैलाश गुफा मार्ग पर मुखर हुए अमरजीत, "हर हाल में बनेगी सड़क" बाक्साईड खनन पर "अमरजीत" की "दो टूक",बिना ग्राम पंचायत की सहमति नहीं होगा खनन, यहां की "मूल संस्कृति व परंपरा" का संरक्षण पहली प्राथमिकता।





योगेश थवाईत


जशपुर(पत्रवार्ता) जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले के दौरे में पंहुचे मंत्री अमरजीत भगत ने जिले के कई मुद्दों पर मुखरता के साथ अपना पक्ष रखा है।उन्होंने बताया कि यहाँ के लोगों की समस्या उन्हें पता है,यहां की केमेस्ट्री से वे वाकिफ हैं,यहां के लोगों को बस लाड और प्यार चाहिए जो उनके पास कूट कूट कर भरा है।

बगीचा कांग्रेस कार्यालय में भव्य स्वागत और लड्डूओं से तौले जाने के बाद उन्होंने स्थानीय रेस्ट हाउस में मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल ने यहां के लोगों की जिम्मेदारी मुझे दी है।

यहाँ के लोगों का भरपूर खयाल रखेंगे।हर क्षेत्र में यहां परिवर्तन देखने को मिलेगा। जशपुर के लोगों को लाड प्यार चाहिए जो हमारे पास कूट कूट कर भरा है। बेहतर नेतृत्व के साथ सारे कार्य करने का उन्होंने आश्वासन दिया।

अमरजीत भगत ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि कोई भूखा न सोए इसके लिए राशन कार्ड बनाए जाने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है।पहले चरण में 58 लाख 54 हजार कार्ड का नियमतिकरण हो रहा है।अगले चरण में यूनिवर्सल कार्ड बनाए जाएंगे जिसमें प्रदेश के हर व्यक्ति को समान राशन मिलेगा।

कैलाश गुफा मार्ग का निकलेगा समाधान

जिले का प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र व शिवधाम कैलाश नाथेश्वर गुफा तक लंबित सड़क निर्माण पर उन्होंने कहा कि हर हाल में कैलाश गुफा की सड़क बनेगी।बात करके उक्त समस्या का समाधान निकाला जाएगा।उल्लेखनीय है कि इस वर्ष भी सावन के महीने में लाखों भक्त शिव धाम में जल अर्पित करने आते हैं जहां सड़क की दुर्दशा इतनी भयावह है कि उक्त मार्ग पर पैदल चलना भी मुश्किल है।


डेढ़ वर्ष पहले स्वीकृत हुए उक्त कैलाश गुफा मार्ग पर आश्रम प्रबंधन द्वारा निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए रुट को डायवर्ट करने की मांग की गई है जिसमें शासन के द्वारा लोगों की आस्था को दरकिनार कर मौखिक आदेश पर विभाग द्वारा कार्य रोक दिया गया है।जिससे लोगों को खासी परेशानी हो रही है।फिलहाल प्रभारी मंत्री ने उक्त समस्या का समाधान निकालने की बात कही है।

बाक्साईड उत्खनन के सवाल पर
प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत
ने दो टूक शब्दों में कहा 
बिना ग्राम पंचायत की सहमति के 
कोई भी कार्य नहीं होगा।जशपुर 
पर्यटन की दृष्टि से परिपूर्ण है यहां 
की मूल संस्कृति व परंपरा को 
संरक्षित कर उसे राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय 
पहचान दिलाए जाने की 
पहल की जाएगी।

जशपुर समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने अनुपस्थित अधिकारी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।जिले में लंबित मजदूरी भुगतान को 15 दिवस के अंदर भुगतान किये जाने का निर्देश उन्होंने अधिकारियों को दिया है।

Post a Comment

0 Comments