Recents in Beach


राजनीति: 'छोटा आदमी' की बड़ी पॉलिटिक्स, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की सीएम बघेल को नसीहत..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सीएम बघेल पर अपनेे नाम के आगे छोटा आदमी लिखने पर निशाना साधते हुए नसीहत दी है। इसके साथ ही दंतेवाड़ा नक्सली हमले व जांच को लेकर भी कौशिक ने सरकार की मंशा पर सवाल खड़े किये हैं।


कौशिक ने कहा कि जिसका ओहदा जहाँ पर है जिनको जो सम्मान मिलना है वो सम्मान देते हैं, लेकिन आदमी मन से और दिल से छोटा नहीं होना चाहिये। मन और दिल आदमी का बड़ा होगा तो लोग उसका सम्मान करते है। लेकिन बघेल छोटी- छोटी बातों को लेकर राजनीति करते हैं। इस क्षेत्र में अपने को सबको साथ लेते हुए उदार मन से काम करने की आवश्यकता है, जिसका उनमें अभाव दिखाई दे रहा है।

कौशिक ने दंतेवाड़ा नक्सली हमले में सरकार के मंशा पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आखिर नक्सली हमले की सीबीआई जांच से सरकार क्यों डर रही है, अगर डर नहीं है तो सरकार इसपर जल्द निर्णय ले, और सीबीआई जांच की घोषणा करे। जिस प्रकार मामले में जाँच हो रही है, जाँच से पहले अधिकारियो का बयान आ रहा है, कही न कही इस जाँच को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है। कौशिक ने आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि कांग्रेस के सरकार गठन के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ना और मरवाही में चंद्रिका तिवारी की पुलिस कस्टडी में मौत तक हो चुकी है। भीमा मंडावी भी नक्लवाद के शिकार हुए है। ऐसे में कही न कही इस मामले में जो साजिस दिखाई दे रही है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। लिहाज़ा पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग की है।



Post a Comment

0 Comments