... बिलासपुर लोकसभा: मस्तूरी क्षेत्र में अटल के जनसंपर्क में महिलाओं, युवाओं, ग्रामीणों सहित सभी वर्गों का जनसमर्थन..

बिलासपुर लोकसभा: मस्तूरी क्षेत्र में अटल के जनसंपर्क में महिलाओं, युवाओं, ग्रामीणों सहित सभी वर्गों का जनसमर्थन..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) शहर से लगे मस्तूरी क्षेत्र के दर्रीघाट, लावर सहित ग्रामीण क्षेत्रों भटचौरा, मानिकचौरी जैसे दर्जनों गांवों में अटल ने जनसंपर्क कर जनसमर्थन मांगा। मस्तूरी क्षेत्र में शुद्ध पेयजल, आवागमन से लेकर अन्य मूलभूत समस्याओं के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा ने मस्तूरी क्षेत्र में सीपत एनटीपीसी से लेकर पचपेड़ी क्षेत्र के उद्योगों व क्रेशरों से रॉयल्टी तो कमायी पर क्षेत्र के लिए पर्यावरण व विकास का कोई संतुलन नहीं बनाया। प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र की बदहाली, शिक्षकों की कमी जैसे गंभीर मुद्दों पर कार्य नहीं किया गया। ग्रामीणों के राशन कार्ड मनमाने तरीके से रद्द कर दिए गए, चावल की मात्रा में कटौती कर 35 से 07 किलो कर दिया गया। किसानों को सूखा राहत व फसल बीमा के पैसे नहीं दिए गए कमीशनखोरी व भ्रष्टाचार कर भाजपा के नेताओं ने अपने घर भर लिए। 


मस्तूरी के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क में निकले कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने गांवों में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मस्तूरी ही नहीं बिलासपुर संसदीय क्षेत्र के किसानों का सिंचाई क्षेत्र भाजपा सरकार में 15 वर्षों में नहीं बढ़ाया गया। जो नहरें हैं उनसे किसानों को समय पर पानी नहीं दिया जाता। किसानों से फसल बीमा से लेकर सूखा राहत के नाम पर भाजपा सरकार ने खूब छला, खरीदी प्रक्रिया में किसानों को उलझाने से लेकर धान के समर्थन मूल्य के नाम पर धोखा किया। कांग्रेस प्रत्याशी अटल ने कहा कि यह संसदीय क्षेत्र सांसद पद का कोई भी लाभ लगभग विगत 20 वर्षों से जानता ही नहीं है, यह पद एक औपचारिक पद बनकर रह गया है। हम सबको मिलकर इस मिथक को तोड़ना है और क्षेत्र का विकास मिलकर करना है। अपनी आवाज दिल्ली तक पहुंचाना है केन्द्रिय योजनाओं को खींचकर बिलासपुर तक लाना है। 

मस्तूरी के पूर्व विधायक दिलीप लहरिया, ब्लॉक अध्यक्ष शंकर यादव, राजकुमार अंचल, राजेश्वर भार्गव, अभय नारायण राय ने कहा कि मस्तूरी क्षेत्र के समुचित विकास के लिए कांग्रेस पार्टी के अटल श्रीवास्तव के रूप में मुखर सांसद का होना आवश्यक है जिससे इस क्षेत्र की समस्या को रायपुर और दिल्ली तक पहुंचाया जा सके। मस्तूरी क्षेत्र की जनता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में पूरी आस्था रखते हुए कांग्रेस की विजय के लिए संकल्पित है। 


कांग्रेस प्रत्याशी के मस्तूरी क्षेत्र के जनसंपर्क में शामिल प्रमुख कांग्रेसियों में वरिष्ठ कांग्रेसी राकेश शर्मा, ज्वाला प्रसाद चर्तुवेदी, कौशल पांडेय, युवा नेता राघवेन्द्र सिंह, अरविंद लहरिया, अशोक राजवाल, टूकेश सिंह, अनिल शुक्ला, युंका अध्यक्ष नितेश सिंह, बबलू पुरी गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में सरपंच, पंच, जनपद सदस्य सहित स्थानीय जनप्रतिनिधी व सभी वर्ग के लोग मौजूद रहे।

कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने मस्तूरी क्षेत्र के दौरे के पूर्व रेलवे क्षेत्र में जोन कार्यालय, डीआरएम कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में जनसंपर्क कर रेलवे के अधिकारियों, कर्मचारियों व मजदूर संगठनों से सहयोग व समर्थन मांगते हुए रेलवे सुविधाओं सहित अन्य क्षेत्र में समुचित विकास हेतु हर संभव प्रयत्न का भरोसा दिलाया। 



Post a Comment

0 Comments