... आयोजन:डॉ सीवी रामन विश्विद्यालय में पारंपरिक विरासत का बहुरंगी समागम, तीन दिवसीय लोक कला महोत्सव की शुरुवात आज से..

Recents in Beach


आयोजन:डॉ सीवी रामन विश्विद्यालय में पारंपरिक विरासत का बहुरंगी समागम, तीन दिवसीय लोक कला महोत्सव की शुरुवात आज से..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) डॉ. सीवी रामन विश्वविद्यालय कोटा में आज से छत्तीसगढ़ी लोक कला और संस्कृति पर तीन दिवसीय रामन लोक कला महोत्सव की शुरुवात होने जा रही है। 1 से 3 अप्रैल तक विश्वविद्यालय परिसर में लोक कला महोत्सव में छत्तीसगढ़ की सांस्कृतिक छटा बिखरेगी। महोत्सव में छत्तीसगढ़ के ख्यातिलब्ध कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रदेश के कोने-कोने से आए कलाकार प्रदेश की धर्म, कला, संस्कृति, परंपरा, नृत्य, शिल्प, त्यौहार और अपनी अन्य कलाओं को भी सभी के सामने रखेंगे।


कुलसचिव गौरव शुक्ला ने बताया कि छत्तीसगढ़ की लोक कला और सांस्कृतिक धरोहर के संरक्षण एवं संवर्धन के साथ लोगों को जानकारी देने के उद्देश्य से रामन लोक कला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा। इसमें पंडवानी गायिका पद्म विभूषण तीजन बाई अपनी प्रस्तुति देंगी। इसके साथ मुंबई का कबीर कैफे विशेष रूप से अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रदेश के सभी जिलों के कलाकार आएंगे। कलाकार अपने क्षेत्र की कला, खान-पान, रहन-सहन, वेशभूषा सहित सभी जानकारी साझा करेंगे। यह संपूर्ण छत्तीसगढ़ की लोक कला और संस्कृति का समागम होगा। इससे युवाओं को छत्तीसगढ़ के बारे में एक ही स्थान पर जानकारी मिल सकेगी। 


कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय, तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि सिंह, कोटा विधायक श्रीमती रेणु जोगी, मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी, लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह व डॉ सीवी रामन विवि के कुलाधिपति संतोष चौबे, कुलपति प्रो आर पी दूबे सहित अन्य शमिल रहेंगे। 

Post a Comment

0 Comments