Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता:- जशपुर में हिरण की मौत,लाठी डंडों से पीटकर ग्रामीणों ने उतारा मौत के घाट,कहीं वन्य जीव के अंगों की तस्करी .......



जशपुर(पत्रवार्ता) जिले में एक बार फिर से वन्यजीव के साथ हिंसा का मामला आमने आया है।मनोरा वन परिक्षेत्र के सोनक्यारी में कुछ ग्रामीणों ने लाठी डंडे पीटकर हिरण को मौत के घाट उतार दिया।अब तक वन विभाग द्वारा का दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

आपको बता दें कि सन्ना व मनोरा इलाके से वन्य जीव के अंगों की तस्करी के मामले पहले सामने आ चुके हैं लिहाजा ऐसे संवेदनशील मामलों पर कार्रवाई आवश्यक है।

घटना रविवार शाम 3 बजे की है जब कुत्ते के दौड़ाने पर हिरण जंगल से भागकर गांव में आ गया और सबसे पहले वह बंशीधर यादव के घर के बाहर आ गया जहां घर मे ताला लगा होने के कारण वह गांव के संतोष के घर में गाड़ी रखने की जगह में जा घुसा।

जहां काम कर रहे लेबर,मकान मालिक समेत अन्य लोगों ने मिलकर हिरण को लाठी डंडे से इतना मारा कि हिरण का जबड़ा टूट गया और लहूलुहान हो गया और उसके कमर में भी चोट के निशान उभर आए जिससे मौके पर हिरण की मौत हो गई।

बंशीधर ने पुलिस चौकी में और ग्रामीणों ने वन अमले को फोन कर मामले की जानकारी दी जिसपर नाका दरोगा मौके पर पंहुचे और पंचनामा किया गया।रात्रि में मृत हिरण को सोनक्यारी वन परिसर में रखा गया था।

आज होगा पोस्टमार्टम
डीएफओ कृष्णन जाधव ने बताया कि मामला बेहद गंभीर है।घटना की जांच कर दोषियों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।आज मृत हिरण का पोस्टमार्टम होगा जिसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments