Recents in Beach


BIG BREAKING:- छत्तीसगढ़ का CM कौन,सस्पेंस खत्म,दिल्ली में चल रही राहुल की बैठक में लिया गया निर्णय।




नई दिल्ली(पत्रवार्ता)कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री चेहरे की बैठक अब खत्म हो गई है।15 दिसम्बर को कांग्रेस विधायक दल की बैहक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।जिसमें कांग्रेस के पर्यवेक्षक और बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम की घोषणा के बाद भी मुख्यमंत्री के नाम को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद नए मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बंगले में एक बैठक बुलाई गई थी। जिसमें छत्तीसगढ़ के लिए नियुक्त कांग्रेस के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे ,छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पी एल पुनिया भी मौजूद रहे।

दिल्ली में हुई इस बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सीएम के दावेदारों को भी बुलाया गया था। जिनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल,नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव,प्रदेश चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और सांसद ताम्रध्वज साहू भी शामिल थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राहुल के साथ आज शुरू हुई बैठक शाम तक चली ।जिसमें सभी नेताओं की उपस्थिति में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा हुई ।चर्चा के बाद सभी नेता राहुल गांधी के बंगले से बाहर निकल आए हैं और खबर यह भी मिल रही है कि शनिवार को रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाई जाएगी ।

वहीं सूत्र बता रहे हैं कि राहुल गांधी के बंगले में कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी में हुई बैठक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया गया है। लेकिन इसकी औपचारिक घोषणा शनिवार को रायपुर में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में होगी।जिसके बाद 17 दिसम्बर को शपथ का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है।


फिलहाल ताम्रध्वज साहू व चरणदास को लेकर सहमति बनती दिख रही है।जिनमे एक सीएम व दूसरा डिप्टी सीएम बनना लगभग तय बताया जा रहा। है।वहीं भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के नाम को लेकर भी सहमति बनती दिख रही है जिन्हें महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौपे जाने की खबर सूत्रों के हवाले से आ रही है।

Post a Comment

0 Comments