Recents in Beach


टिकट :- 10 घंटे की बैठक, भाजपा के 18 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर ....? 20 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति करेगी घोषणा




रायपुर (पत्रवार्ता) छत्तीसगढ़ भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति ने बीती रात चली बैठक में 18 नामों पर लगभग  सहमती बना ली गई है जिसकी घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति के द्वारा 20 अक्टूबर को किए जाने की संभावना है। 90 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों में से 18 सीटों पर 6 सीट पर सिंगल नाम तय कर लिया गया है 

जिसमे राजनांदगांव सीट से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ ही कांग्रेस को हिलाने वाले मंतूराम पवार का अंतागढ़ से चुनाव लड़ना तय है। एकात्म परिसर में प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक  में राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री सौदान सिंह,प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक और अन्य सदस्य उपस्थिति थे। 

14 अक्टूबर को प्रत्याशी चयन को लेकर राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री सौदान सिंह के साथ अन्य नेताओं के दौरे में भी जो स्थिति सामने आई उसके साथ पर्यवेक्षकों को भेजकर मतदान के रूप में रायशुमारी की गई थी 
डॉ रमन सिंह के अनुसार इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए नामों का पैनल तय किया गया है। उन्होंने कहा, अलग-अलग सीटों के लिए अलग-अलग पैनल बना है, कहीं चार तो कहीं पांच नामों का भी पैनल है। जीतने वाले उम्मीदवारों पर ही ध्यान दिया गया है। 


18 सीटों पर ये हो सकते हैं  भाजपा प्रत्याशी 

राजनांदगांव से डॉ. रमन सिंह, नारायणपुर से केदार कश्यप, बीजापुर से महेश गागड़ा, कांकेर से हीरा मरकाम, कोंडागांव से लता उसेंडी के नाम हैं। इसके साथ बाकी सीटों पर पहला नाम तय किए गए हैं। लेकिन विकल्प के तौर पर एक नाम और जोड़ा गया है।

ऐसी सीटों में डोंगरगढ़ से राजेश खांडेकर या विनोद खांडेकर, खैरागढ़ से विक्रांत सिंह या कोमल जंघेल, डोंगरगांव से नीलू या डॉ. नीरेंद्र साहू, खुज्जी से राजिंदर भाटिया या मधुसूदन यादव (मधुसूदन यादव डोंगरगांव से भी प्रत्याशी हो सकते हैं),मोहला मानपुर संजीव शाह या शिवराज उसारे, अंतागढ़ से मंतुराम पवार, भानुप्रतापपुर से परमानंद टेटे या ब्रम्हानंद नेताम, केशकाल से रामेश्वर उसेंडी या महाप्राण पुरोहित, बस्तर से दिनेश कश्यप या जबिता मंडावी, जगदलपुर से संतोष बाफना या कमलचंद भंजदेव, चित्रकोट से बैदूराम कश्यप या लच्छू कश्यप, दंतेवाड़ा से डैदु टाटी या भीमा मंडावी, कोंटा से सौयम मुक्का या मौसमी के नाम तय हुए हैं। 

Post a Comment

0 Comments