Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता:- प्रदेश कार्यसमिति की दो "टूक" बीजेपी नेता सरकार बनाएं,वरना ! अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।


रायपुर(पत्रवार्ता.कॉम) इन दिनों चुनावी हलचल जोरों पर है वहीँ बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति भी गहन मंथन में लगी हुई है जाहिर है मंथन होगा तो अमृत के साथ विष भी जरुर निकलेगा ..ऐसे ही अमृत पान करने वाले नेताओं पर प्रदेश कार्य समिति की कड़ी नजर है ।कार्यसमिति की स्पष्ट कार्यशैली को लेकर बीजेपी नेताओं की हालत खराब है अब उन्हें वाकई जमीनी पकड़ दिखानी होगी जिससे वे आगामी चुनावी किला फतह कर पाएंगे। 

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक अब बड़ी कर दी गई है। बैठक में चुनावों के लिए अब तक की तैयारियों की रिपोर्ट पर भी चर्चा होगी। इनमें शक्ति केंद्रों के 21 हजार प्रभारियों व संयोजकों का बूथ स्तर की रिपोर्ट देंगे। इनके अलावा विधायकों का रिपोर्टकार्ड,41 विधानसभा सीटों में भाजपा की स्थिति को लेकर जानकारी देने के साथ चुनाव के आवश्यक समितियों के गठन पर भी चर्चा हुई। फिलहाल केवल घोषणा पत्र समिति का ही गठन हो पाया है।

एकात्म परिसर में हो रही बैठक में इस विस्तारित बैठक के लिए सभी सासंदो और विधायकों को भी बुला लिया गया है । 
इसमें हर नेता को यह कड़ा संदेश 
देने की कोशिश की गई कि, 
टिकट जिसे भी मिले उसकी 
जीत हर हाल में होनी चाहिए 
और सरकार भाजपा की ही बननी चाहिए। 

बैठक की तय रुपरेखा के मुताबिक राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया। जिसमें पार्टी किसानों को 300 रुपए बोनस देने विशेष सत्र बुलाने के लिए मुख्यमंत्री रमन सिंह का आभार जताया गया। पूरा प्रस्ताव चुनाव में जीत के संकल्पों से जुड़ा रहा।

बैठक में मुख्यमंत्री रमन सिंह,केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय,राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह,प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक,अनुसूचित जाति मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद रामविचार नेताम,पवन साय आदि भी शामिल होंगे।बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 21 व 22 सितंबर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 सितंबर को जांजगीर दौरे की तैयारियों को भी अंतिम रूप दिया गया ।

दो माह बाद होने वाले चुनाव से पहले यह कार्यसमिति की अंतिम बैठक थी । कार्यसमिति में दिल्ली में 8-9 सितंबर को हुई राष्ट्रीय कार्य समिति के फैसलों व निर्देशों की जानकारी दी गई। इसमें संगठन व सत्ता से संबंधित खास मुद्दों पर चर्चा हुई।

नवंबर दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व को दिल्ली में प्रस्तुति देने के बाद मिले निर्देश पर बात हुई । राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनाव के लिए मिशन 2018 व 65 प्लस का जो लक्ष्य दिया है उसे लेकर मंथन हुआ कार्यसमिति से पहले प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक हुई।

मुख्यमंत्री रमन सिंह, सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष ने पदाधिकारियों को संबोधित किया । जिसमें चौथी बार सरकार बनाने को लेकर कार्यकर्ताओं की दी जाने वाली उनकी सीख काफी महत्वपूर्ण रही ।

Post a Comment

0 Comments