भारत बंद: जब बैलगाड़ी, ठेलागाड़ी, घोड़ा व सायकल में निकले कांग्रेसी..



बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) कांग्रेस के आह्वान पर भारत बंद का असर छत्तीसगढ़ में व्यापक रुप से देखा जा रहा है। राजधानी रायपुर, न्यायधानी बिलासपुर से लेकर जशपुर, सरगुजा सहित पूरे प्रदेश में सुबह से बंद का असर दिखने लगा। कई निजी स्कूलों ने पहले ही छुट्टी कर दी। चैम्बर ऑफ कॉमर्स का समर्थन मिलने के कारण व्यापारिक संस्थान भी बंद रहे। पेट्रोलियम संघ ने भी बंद को समर्थन देते हुए अधिकांश पेट्रोल पंप बंद रखे।

रायपुर, बिलासपुर में बैलगाड़ी, ठेलागाड़ी, घोड़े, रिक्शा व सायकल में रैली निकालकर कॉन्ग्रेसियों ने विरोध दर्ज कराया व लोगों से बंद को लेकर समर्थन मांगा। इस दौरान एआईसीसी के सचिव चंदन यादव के नेतृत्व में बिलासपुर में कॉन्ग्रेसियों ने जमकर हल्ला बोला। जिला,शहर, महिला, व युवक काँग्रेस सहित अन्य सभी संगठनों ने एकसाथ रैली निकालकर बढ़े कीमतों का विरोध किया। इस दौरान जिले के कोटा,रतनपुर, तखतपुर, मस्तूरी,पेंड्रा, गौरेला और बेलतरा में भी बंद का व्यापक असर रहा। बेलतरा में युवा नेता पिनाल उपवेजा की अगुवाई में भारत बंद को सफल बनाने लोगों से समर्थन मांगा गया। 

एआईसीसी के सचिव चंदन यादव ने इस दौरान भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के कीमत अब तक के सबसे महंगे दर पर हैं। आम जनता बढ़े कीमतों से हलाकान परेशान है। यादव ने बताया कि इसे देखते हुए विरोध में काँग्रेस ने भारत बंद का आह्वान किया है। जिसे आम जनता सहित सभी संगठनों का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है।

जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी व प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता शैलेष पांडेय ने इसे भाजपा की सबसे बड़ी लूट बताते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बेतहाशा कीमत बढ़ाकर भाजपा सरकार आम जनता के जेब पर सीधे डाका डाल रही है। 



Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।