Recents in Beach


BIG BREAKING: सीएम को धमकी, पुलिस ने दर्ज किया अपराध..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)उड़ीसा के सीएम को पत्र लिख जान से मारने की धमकी व 50 करोड़ की हाईप्रोफाइल फिरौती मांगने वाले कुख्यात अपराधी पुष्पेंद्र नाथ चौहान के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने धारा 387 का अपराध दर्ज कर लिया है। एडिसनल डायरेक्टर-कम आईजी पुलिस ऑफ इंटेलिजेंस भुवनेश्वर उड़ीसा ने मामले में बिलासपुर एसपी आरिफ एच शेख को पत्राचार कर जांच व कार्रवाई का मांग किया था।

दरअसल बीते दिनों बिलासपुर सेंट्रल जेल से निकले एक लेटर बम ने छत्तीसगढ़ से लेकर उड़ीसा तक हड़कंप मचा दिया था। दोनों राज्यों के सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गयी थी। वीवीआईपी सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी। इसमें सबसे ज्यादा चौकानें वाली बात ये थी कि इस लेटर के तार छत्तीसगढ़ के बिलासपुर सेंट्रल जेल से जुड़े हुए थे। 2009 से डकैती, लूट, हत्या जैसे मामले में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे कैदी पुष्पेंद्र नाथ चौहान ने इस लेटर को लिखा व भेजा था। जिसमें 50 करोड़ की फिरौती व सीएम नवीन पटनायक को जान से मारने की धमकी दी गयी थी। 

मामले में एडीशनल एसपी को जांच का ज़िम्मा सौंपा गया था। जांच में पाया गया कि निरुद्ध कैदी पुष्पेंद्र नाथ ने पेशी के दौरान मौका पाकर पत्र लिखा व भेजा था। उसकी मंशा चर्चा में आने की थी। इस दौरान डीजी जेल गिरधारी नायक ने भी सेंट्रल जेल का निरीक्षण कर पुष्पेंद्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने जेल अधीक्षक को निर्देशित किया था। 

बहरहाल सीएम को जान से मारने की धमकी व फिरौती के हाईप्रोफाइल मामले में सिविल लाइन पुलिस ने कुख्यात अपराधी व निरुद्ध कैदी पुष्पेंद्र नाथ के खिलाफ धारा 387 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। 

Post a Comment

0 Comments