... एमडी साहब एक नजर इधर भी:-चांपा में विद्युत विभाग का नया कारनामा,नगर पालिका क्षेत्र में बिजली खम्भे के नाम पर वसूली की खबर।

एमडी साहब एक नजर इधर भी:-चांपा में विद्युत विभाग का नया कारनामा,नगर पालिका क्षेत्र में बिजली खम्भे के नाम पर वसूली की खबर।


जांजगीर चांपा (पत्रवार्ता.कॉम) इन दिनों जिले में विद्युत विभाग के कर्मचारियों द्वारा जमकर वसूली की खबर है।

आप जानकर चौंक जाएंगे।आखिर पूरा मामला क्या है?

1. नगर पालिका चांपा के वार्ड क्रमांक 27 में कई नागरिकों से बिजली खम्भे लगवाने के नाम पर 5-5 हजार की वसूली कर ली गई है।दरअसल मामला बड़ा दिलचस्प है यहां वार्ड में बिजली के खंभे दूर होने के कारण बिजली विभाग से अस्थायी कनेक्शन लेकर वार्डवासी काम चला रहे थे इस बीच वार्ड में खम्भे लगवाने के लिए विभाग के किसी कर्मचारी द्वारा 5-5 हजार की वसूली कर ली गई।

मजे की बात यह कि वार्डवासी तब ठगे रह गए जब उन्हें पता चला कि नगर पालिका से विद्युतीकरण का कार्य करा दिया गया है।अब वार्डवासियों द्वारा दी गई राशि की जब पूछताछ शुरू हुई तो विद्युत विभाग के कर्मचारी अब उस राशि का समायोजन स्थायी विद्युत कनेक्शन में किये जाने की बात कर रहे हैं।

पूरे मामले में तब हद हो गई जब वार्डवासी सामूहिक स्थायी कनेक्शन का आवेदन देकर भी स्थायी कनेक्शन नहीं ले पा रहे।उन्हें विभाग के कर्मचारी द्वारा अधिक पैसे की मांग की जा रही है जबकि मोबाईल में कम राशि का मैसेज लोगों को प्राप्त हो रहा है।

फिलहाल विद्युत विभाग के कर्मचारी इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे।वहीं कर्मचारी द्वारा उक्त वसूली की गई राशि के समायोजन का हस्ताक्षर वार्डवासियों से लिया गया है।

केस 2
शासन की सौभाग्य योजना में जमकर वसूली की खबर भी है।जिसमें नगरीय क्षेत्र से लगे ग्रामीण इलाकों में ग्रामीणों से हजारों की वसूली किये जाने की खबर है।

Post a comment

0 Comments