Recents in Beach


(पेंड्रा किसान आत्महत्या मामला) "छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार किसानों के खून से कमल खिलाने की सोच रही-शैलेष"

"शैलेष पांडेय ने किसान के आत्महत्या मामले पर सरकार को कटघरे में खड़े किया।"
बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) पेंड्रा में कर्ज से डूबे किसान की आत्महत्या को लेकर सियासत उबाल पर है। सरकार की किसान विरोधी नीतियों को काँग्रेस इसका जिम्मेदार बता रही है। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल के साथ अब कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष पांडेय ने भी किसान के आत्महत्या पर सरकार को कटघरे में खड़े किया है।



उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रदेश में किसान,व्यापारी कोई सुरक्षित नही है। एक तरफ जहां कर्ज तले दबे अन्नदाता किसान आत्महत्या कर रहे हैं वहीं दूसरी ऒर सीबीआई की प्रताड़ना से परेशान होकर व्यापारी ने आत्महत्या कर ली है। राज्य में भाजपा सरकार में हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। लेकिन सरकार है कि पूरे मामले में लीपा-पोती कर किसानों को आत्महत्या करने विवश कर रही है।

सरकार की किसान विरोधी नीति अन्नदाताओं की ले रही जान 
शैलेष ने कहा कि गरीब किसानों को फसल बीमा का भी लाभ नही मिल रहा है। बीमा कंपनी करोड़ों रुपये लेकर फरार है।छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार किसानों के खून से कमल खिलाने की सोच रही है लेकिन ऐसा नहीं होगा। काँग्रेस हर एक अन्नदाता किसान के आत्महत्या का हिसाब लेगी और किसानों के करोड़ों रुपये डकारने वाली बीमा कंपनियों को  सबक सिखाएगी। गौरतलब है कि पेंड्रा के किसान सुरेश सिंह ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments