... आखिर अधिकारी सुनते क्यूँ नहीं,फिर होगा चक्काजाम ?

आखिर अधिकारी सुनते क्यूँ नहीं,फिर होगा चक्काजाम ?

जशपुर(पत्रवार्ता) बड़ा सवाल आखिर वाजिब मांगों को अधिकारी अनसुना क्यूँ कर देते हैं ? आज के दौड़ में सड़क,बिजली,पानी के अलावा मोबाईल कनेक्टिविटी भी मुलभूत सुविधा की दौड़ में शामिल हो गया है।जिसके लिए संघर्षकारी चक्का जाम तक करने को तैयार हैं । 

बगीचा विकासखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सन्ना के ग्रामीण इन दिनों बीएसएनएल नेटवर्क के आला अधिकारियों की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने अनदेखी से नाराज होकर बगीचा एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर बीएसएनएल नेटवर्क चालु कराये जाने की मांग की है।ग्रामीणों के द्वारा नेटवर्क प्रारंभ किये जाने के लिये प्रशासन को 7 दिन का अल्टीमेटम भी दिया गया है 7 दिवस के बाद ग्रामीणों के द्वारा सड़क में उतर कर आंदोलन किये जाने की बात सामने आ रही है । 
उल्लेखनीय है की  बगीचा जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम पंचायत चम्पा सहित आस पास के दर्जनों ग्राम इन दिनों मोबाईल नेटवर्क की समस्या से जूझ रहे हैं।पाठ क्षेत्र में बीएसएनएल का ही नेटवर्क यदा कदा कार्य करता है। यहां 10 वर्ष पूर्व ही बीएसएनएल कंपनी के द्वारा टावर लगाकर दूरसंचार सेवा प्रारंभ करने की बात कही गई थी।बावजूद इसके 10 वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी आज तक मोबाईल नेटवर्क शुरू नहीं किया जा सका है।अंततः अपनी मांगों को लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से अंतिम गुहार लगाईं है चुनावी साल में शायद कहीं सुनवाई हो जाएज्ञापन के अनुसार बीएसएनएल के ढुलमुल रवैये के कारण क्षेत्र में टावर लगे होने तथा केबल बिछाये जाने के बावजूद भी आज पर्यन्त तक दूरसंचार सेवा प्रारंभ नहीं हो पाया है,जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।क्षेत्र में बीएसएनएल कंपनी के नेटवर्क नहीं होने के कारण बैंकिंग कार्य सहित अन्य कार्य में भारी कठिनाई हो रही है।

"दुनिया 4 जी का मजा ले रही है वहीं जशपुर के ग्रामीण इलाकों में लोग मोबाईल नेटवर्क के लिए संघर्ष कर रहे हैं।"

आन्दोलन की तैयारी में ग्रामीण 
अपनी मांगों को लेकर ग्रामीण बेहद गंभीर हैं आगामी 7 दिवस में नेटवर्क शुरू नहीं किये जाने पर ग्रामीण सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।ग्रामीणों ने बताया की उक्त क्षेत्र में कुछ वर्ष पूर्व रिलायंस के स्मार्ट का नेटवर्क काम कर रहा था लेकिन चंद दिनों में ही स्मार्ट कंंपनी ने दम तोड़ दिया जिससे वे फिर से नेटवर्क विहीन हो गये।ग्रामीणों ने स्मार्ट कंपनी के नेटवर्क बंद होने पर भारी नाराजगी व्यक्त करते हुये दूरसंचार कंपनी पर आक्रोश व्यक्त किया है।

ग्रामीणों ने बताया की स्टेट बैंक ग्राहक सेवा केन्द्र चम्पा में चम्पा ग्राम पंचायत सहित ग्राम पंचायत फुलझर व ग्राम पंचायत बेडेकोना के ग्रामीणों का खाता है। जिनका पेशन सहित अन्य सभी बैंकिग कार्य नेटवर्क की समस्या से प्रभावित हो रहा है।ग्रामीणों ने बताया की यदि एक भी दूरसंचार कंपनी का नेटवर्क यहां कार्य करे तो ग्रामीणों की समस्या का समाधान हो जायेगा।

Post a comment

0 Comments